LOCKDOWN: 20 अप्रैल से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की ऑनलाइन क्लासेज, यूपी सरकार ने जारी की ये गाइडलाइन

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (infection) से बचने के लगे लॉकडाउन (lockdown) का सबसे ज्यादा असर शिक्षा (Education) पर पड़ा है। यूपी बोर्ड (UP Board) भी अब 20 अप्रैल से ऑनलाइन क्लासेस (online classes) शुरू करने जा रहा है। सभी विद्यालयों से बोर्ड ने 17 अप्रैल तक टाइम टेबल (time table) जारी करने को
 | 
LOCKDOWN: 20 अप्रैल से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की ऑनलाइन क्लासेज, यूपी सरकार ने जारी की ये गाइडलाइन

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (infection) से बचने के लगे लॉकडाउन (lockdown) का सबसे ज्यादा असर शिक्षा (Education) पर पड़ा है। यूपी बोर्ड (UP Board) भी अब 20 अप्रैल से ऑनलाइन क्लासेस (online classes) शुरू करने जा रहा है। सभी विद्यालयों से बोर्ड ने 17 अप्रैल तक टाइम टेबल (time table) जारी करने को कहा है। यूपी बोर्ड की सभी परीक्षाएं फरवरी-मार्च में ही खत्म हो गई थी लेकिन कोरोना के कारण रिजल्ट जून में आने की संभावना है।
LOCKDOWN: 20 अप्रैल से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की ऑनलाइन क्लासेज, यूपी सरकार ने जारी की ये गाइडलाइनयूपी सरकार (UP Government) ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों (District school inspectors) को ऑनलाइन स्टडी की गाइडलाइन भेजी हैं इन गाइडलाइंस (guidelines) के मुताबिक हर विद्यालय 16 अप्रैल तक कक्षा का व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp group) बना ले। ग्रुप एडमिन प्रधानाचार्य कक्षा अध्यापक या अन्य अध्यापक हो सकते हैं। 17 अप्रैल को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक कक्षा अध्यापक टाइम टेबल ग्रुप पर अपलोड करें। मंगलवार से शनिवार तक दो विषयों की पढ़ाई कराई जाएं। और सोमवार को एक विषय का टेस्ट ले। टेस्ट की जानकारी बच्चों को पहले से ही दे दी जाए।

यहाँ भी पढ़े

सावधान! SBI ने अपने खाताधारकों को किया अलर्ट, नई तकनीक से हो रही है ठगी