LOCKDOWN: स्कूलों में शुरू हो सकती हैं गतिविधियां, सेफ्टी गाइडलाइंस होंगी जारी

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण सभी स्कूलों की गतिविधियों को बंद किया गया है। लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) चल रही है। लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद स्कूलों में एडमिशन, नामांकन व अधूरी रह गई बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन के कामों को शुरू करने की अनुमति मिल सकती है। अभी इन गतिविधियों के
 | 
LOCKDOWN: स्कूलों में शुरू हो सकती हैं गतिविधियां, सेफ्टी गाइडलाइंस होंगी जारी

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण सभी स्कूलों की गतिविधियों को बंद किया गया है। लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) चल रही है। लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद स्कूलों में एडमिशन, नामांकन व अधूरी रह गई बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन के कामों को शुरू करने की अनुमति मिल सकती है। अभी इन गतिविधियों के संचालन की अनुमति सिर्फ ग्रीन जोन में ही मिलेगी।
LOCKDOWN: स्कूलों में शुरू हो सकती हैं गतिविधियां, सेफ्टी गाइडलाइंस होंगी जारीमानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) ने 17 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करने के संकेत दिए हैं। और मंत्रालय ने स्कूल के लिए सेफ्टी गाइडलाइंस (Safety Guidelines) भी तैयार कर रहा है। गाइडलाइंस को खत्म होने से पहले ही तैयार कर के शैक्षणिक संस्थानों तक पहुंचा दिया जाएगा। अब पढ़ाई को लेकर कोई भी फैसला गर्मियों की छुट्टी के बाद यानी जून के बाद मौजूदा स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Corona Virus: यूनिवर्सिटी के हर शिक्षक और छात्र को पहनना होगा यह खास कवच, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

COVID-19: कोरोना वॉरियर्स के साथ अभद्रता करने या क्वारंटाइन तोड़ने पर होगी यह सजा