Corona Virus: यूनिवर्सिटी के हर शिक्षक और छात्र को पहनना होगा यह खास कवच, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

न्यूज टुडे नेटवर्क रुहेलखंड यूनिवर्सिटी कैंपस और इससे संबंद्ध सभी कालेजों के शिक्षक और छात्र-छात्राएं अब एक खास कवच पहनकर कैंपस में प्रवेश करेंगे। यह कवच उनके शरीर में नहीं मोबाइल पर होगा। छात्र और शिक्षकों के साथ कर्मचारियों के लिए भी इसे अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार आरोग्य सेतु एप पहले से डाउनलोड
 | 
Corona Virus: यूनिवर्सिटी के हर शिक्षक और छात्र को पहनना होगा यह खास कवच, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

न्यूज टुडे नेटवर्क
रुहेलखंड यूनिवर्सिटी कैंपस और इससे संबंद्ध सभी कालेजों के शिक्षक और छात्र-छात्राएं अब एक खास कवच पहनकर कैंपस में  प्रवेश करेंगे। यह कवच उनके शरीर में नहीं मोबाइल पर होगा। छात्र और शिक्षकों के साथ कर्मचारियों के लिए भी इसे अनिवार्य कर दिया गया है।
Corona Virus: यूनिवर्सिटी के हर शिक्षक और छात्र को पहनना होगा यह खास कवच, जानिए क्या होंगे इसके फायदेCorona Virus: यूनिवर्सिटी के हर शिक्षक और छात्र को पहनना होगा यह खास कवच, जानिए क्या होंगे इसके फायदेसरकार आरोग्य सेतु एप पहले से डाउनलोड करा रही है। अब आयुष कवच एप डाउनलोड कराने के लिए विश्वविद्यालयों को निर्देश जारी किए गए हैं। कुलसचिव डॉ सुनीता पांडेय ने विवि कैंपस के हेड और डीन के अलावा कॉलेजों के प्राचार्य, निदेशक को भी निर्देश भेज दिया है। कुलसचिव डॉ सुनीता पांडेय ने बताया कि कॉलेज कोशिश करें कि हर छात्र-छात्रा के मोबाइल पर यह एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाए। इसको लेकर कॉलेज छात्रों को सीधे उनके मोबाइल पर मैसेज के जरिए सूचना भेज दी जाए।  विवि प्रशासन ने रोज कितने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने आरोग्य सेतु मोबाइल एप डाउनलोड किया है इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट भेजने को कहा है। डॉ. सुनीता पांडेय ने बताया कि सुरक्षा कवच एप आयुर्वेद में मौजूद जड़ी-बूटियों और चिकित्सा पद्धति पर तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह एप प्राकृतिक संसाधनों के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के बार में लगातार अपडेट करता रहेगा।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: बड़ा प्रदेश होने के बाद भी यूपी ने कर दिखाया यह काम, जिसके साथ बन गया नंबर वन प्रदेश

COVID-19: कोरोना वॉरियर्स के साथ अभद्रता करने या क्वारंटाइन तोड़ने पर होगी यह सजा