LOCKDOWN: बेसिक स्कूलों के बच्चों को बोलकर पढ़ायेगा यह एप 

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) अब विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए बोलो एप और दीक्षा एप का सहारा ले रहा है। विभाग एंड्रॉयड फोन (Android phone) इस्तेमाल करने वाले अभिभावकों से संपर्क करके उन्हें दीक्षा व बोलो एप डाउनलोड (Download) करने के लिए प्रेरित कर रहा है। विभाग के अनुसार
 | 
LOCKDOWN: बेसिक स्कूलों के बच्चों को बोलकर पढ़ायेगा यह एप 

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) अब विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए बोलो एप और दीक्षा एप का सहारा ले रहा है। विभाग एंड्रॉयड फोन (Android phone) इस्तेमाल करने वाले अभिभावकों से संपर्क करके उन्हें दीक्षा व बोलो एप डाउनलोड (Download) करने के लिए प्रेरित कर रहा है।
LOCKDOWN: बेसिक स्कूलों के बच्चों को बोलकर पढ़ायेगा यह एप विभाग के अनुसार शिक्षक लगातार विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) से जोड़ने का काम कर रहे हैं। दीक्षा एप (Diksha App) में सभी बोर्डों व कक्षाओं के पाठ्यक्रम शामिल हैं। बीएसए (BSA) तनुजा त्रिपाठी का कहना है कि इस समय पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। जिसको लेकर सभी बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) के शिक्षक और शिक्षिकाओं को निर्देशित किया गया है कि वह एप डाउनलोड करके बच्चों का ग्रुप बनाकर उन्हें लगातार शिक्षा दें।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: शहर में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद दरगाह आला हजरत ने लोगों से कि यह अपील