LOCKDOWN: पति साईकिल से लेकर चल दिया अस्‍पताल, महिला ने रास्‍ते में ही दिया बच्‍ची को जन्‍म 

Shahjahanpur: पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown के चलते लोगों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान सभी लोग घर में रहने के लिए मजबूर हैं। शाहजहांपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। उसको हॉस्पिटल (Hospital) ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला,
 | 
LOCKDOWN: पति साईकिल से लेकर चल दिया अस्‍पताल, महिला ने रास्‍ते में ही दिया बच्‍ची को जन्‍म 

Shahjahanpur: पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown के चलते लोगों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान सभी लोग घर में रहने के लिए मजबूर हैं। शाहजहांपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। उसको हॉस्पिटल (Hospital) ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला, नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) ले जाते समय रास्‍ते में ही महिला ने सड़क के किनारे घास में एक बच्‍ची को जन्म दिया।
LOCKDOWN: पति साईकिल से लेकर चल दिया अस्‍पताल, महिला ने रास्‍ते में ही दिया बच्‍ची को जन्‍म ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अर्पणा गौतम ने बताया कि शनिवार को मदनापुर थाने के गांव रघुनाथपुर रहने वाले रामदास की पत्नी मीरा को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। लॉकडाउन होने की वजह से अस्पताल ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला। इसके बाद रामदास पत्नी को लेकर 10 किलोमीटर दूर मदनापुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के लिए साइकिल से निकल पड़ा। स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय आधे रास्ते में ही उसकी पत्नी की हालत बिगड़ गई। 

महिला ने सिकंदरपुर चौराहे के पास सड़क किनारे घास में ही एक बच्‍ची को जन्म दिया। अधीक्षक गौतम ने बताया कि रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर ने इसकी सूचना पीआरवी पुलिस (PRV Police) को दी। सूचना मिलने पर पीआरवी पुलिसकर्मी मिंटू तोमर ने पास में काम कर रही एक महिला की मदद से पीड़िता को मदनापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया। एसपी ने बताया कि महिला और नवजात बच्ची दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: सुभाष नगर क्षेत्र में ड्रोन से हो रही है निगरानी, पुलिस घर पहुंचा रही है जरूरी सामान