Lockdown : दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के श्रमिकों को रोजगार दिलाएगी यूपी सरकार

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ऐसे पांच लाख श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार (Employment) उपलब्ध कराने के लिए एक समिति गठित करने के निेर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि
 | 
Lockdown : दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के श्रमिकों को रोजगार दिलाएगी यूपी सरकार

लखनऊ। लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ऐसे पांच लाख श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार (Employment) उपलब्ध कराने के लिए एक समिति गठित करने के निेर्देश दिए हैं।

Lockdown : दूसरे राज्यों से लौटे प्रदेश के श्रमिकों को रोजगार दिलाएगी यूपी सरकारमुख्यमंत्री ने कहा कि COVID19 के कारण लागू लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों आदि के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। सरकार इसके प्रति संवेदनशील है और इन्हें हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने के प्रयास कर रही है।
बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकट के समय सभी को एकजुट रहते हुए प्रदेश और देश के बेहतरी के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने बताया कि श्रमिकों, मजदूरों के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही हैं। उनके बैंक खाते में सहायता राशि पहुंचाने के साथ ही उन्हें राशन उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि उनकी परेशानी थोड़ी कम हो सके।

समिति करेगी रोजगार सृजन
बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि समिति ओडीओपी के तहत रोजगार सृजन करेगी। इसके साथ ही बैंक के माध्यम से लोन मेले आयोजित करवाएगी। रोजगार मेलों का आयोजन कर लोगों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का प्रयास है।

यहाँ भी पढ़े

महिला कल्याण विभाग ने की ऑनलाइन मीटिंग, 20 अप्रैल को लेकर दिए ये निर्देश