LOCKDOWN: गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश, लॉकडाउन में खुलेंगी ये दुकानें

देश में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कुछ सेवाओं में छूट दे दी गई है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने इसका स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज (Prepaid Mobile Recharge) की दुकान है ब्रेड फैक्ट्री (Bread Factory) और आटा मिलों (Flour Mills) को भी चलाने की अनुमति दी
 | 
LOCKDOWN: गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश, लॉकडाउन में खुलेंगी ये दुकानें

देश में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कुछ सेवाओं में छूट दे दी गई है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने इसका स्पष्टीकरण जारी किया है। मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज (Prepaid Mobile Recharge) की दुकान है ब्रेड फैक्ट्री (Bread Factory) और आटा मिलों (Flour Mills) को भी चलाने की अनुमति दी जा चुकी है। इलेक्ट्रॉनिक फैन (Electronic Fan) और स्कूली किताबों (School Books) की बिक्री की इजाजत भी दे दी गयी  है।
LOCKDOWN: गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश, लॉकडाउन में खुलेंगी ये दुकानेंगृह मंत्रालय ने लगातार आ रहे सवालों को देखते हुए एक नए सिरे से नोटिस जारी किया है। सभी राज्यों  (States) के मुख्य सचिवों (Chief Secretaries) को जानकारी दी गई है। शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान ब्रेड फैक्ट्री जैसी फूड प्रोसेसिंग इकाई दूध प्रसंस्करण  इकाई, आटा और दाल की मिलों को चलाने की अनुमति दे दी गई है। सरकार ने कृषि से संबंधित गतिविधियों को पूरी तरह मंजूरी दे दी है। इसमें फसल की कटाई, बोआई व खरीद शामिल है। रेड जोन व ऑरेंज जोन में गतिविधियों की छूट नहीं दी गई है। वहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन होता रहे। सिनेमा हॉल, मॉल, जिम, बार आदि और सभी शैक्षणिक संस्थान सभी जगह बंद रहेंगे।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: प्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज, पूल टेस्टिंग के दिए निर्देश