LOCKDOWN: गरीबों का हिस्सा डकारने वालों की होगी जांच

बरेली: सब कुछ होते हुए भी हजारों लोगों ने गरीबी रेखा (Poverty Line) वाले राशन कार्ड (Ration Card) बनवा लिए हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में ऐसे कई मामले सामने आए हैं इसीलिए प्रशासन (Administration) ने ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग (Monitoring) शुरू कर दी है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इन सभी
 | 
LOCKDOWN: गरीबों का हिस्सा डकारने वालों की होगी जांच

बरेली: सब कुछ होते हुए भी हजारों लोगों ने गरीबी रेखा (Poverty Line) वाले राशन कार्ड (Ration Card) बनवा लिए हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में ऐसे कई मामले सामने आए हैं इसीलिए प्रशासन (Administration) ने ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग (Monitoring) शुरू कर दी है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इन सभी मामलों में आपूर्ति विभाग की संलिप्तता (Involvement) की भी जांच की जा सकती है।
LOCKDOWN: गरीबों का हिस्सा डकारने वालों की होगी जांचलॉकडाउन के समय में सरकार (Government) ऐसे लोगों की मदद करना चाहती है जो वास्तव में दुखी हैं। सरकार यह तमाम प्रयास इसलिए कर रही है ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। आर्थिक मदद (Financial Aid) के साथ-साथ सस्ता राशन व 15 तारीख से मुफ्त में राशन भी दिया जा रहा है। पर कुछ अमीर लोग गरीबी का कार्ड बनवा कर गरीबों का राशन ले रहे हैं।
LOCKDOWN: गरीबों का हिस्सा डकारने वालों की होगी जांचजिलाधिकारी (DM) नीतीश कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं साथ ही उन्होंने तहसीलदारों से ऐसे लोगों की जानकारी जुटाने को कहा है जो अमीर होने के बाद भी गरीबी का राशन ले रहे हैं। यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस इलाके में कितने गरीब कार्डधारक हैं और कितने अमीर लोग हैं जो कोटे की दुकान से राशन ले रहे हैं। जांच के बाद इन पर कार्रवाई की जाएंगी। इसी के साथ ही कार्ड जारी करने पर सप्लाई निरीक्षकों की भूमिका भी की भी जांच की जाएंगी। संलिप्तता पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएंगी।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown : बिहार में पत्नी बीमार, अमेठी से पति साइकिल से हुआ रवाना