Lockdown: कॉपी-किताबें न होने के कारण बच्चे नहीं कर पा रहे थे पढ़ाई, इसके लिए डीएम ने उठाया यह कदम

BAREILLY: लॉकडाउन (lockdown) के कारण अधिकतर स्कूलों की पढ़ाई ऑनलाइन (online study) शुरू हो गई है। पढ़ाई शुरु होने से बच्चों को होमवर्क (homework) भी दिया जाता है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से पूरी मार्केट बंद है, स्टेशनरी की दुकानें (stationery shops) भी नहीं खुल रही हैं। जिसके चलते बच्चों को रफ रजिस्टर में ही
 | 
Lockdown: कॉपी-किताबें न होने के कारण बच्चे नहीं कर पा रहे थे पढ़ाई, इसके लिए डीएम ने उठाया यह कदम

BAREILLY: लॉकडाउन (lockdown) के कारण अधिकतर स्कूलों की पढ़ाई ऑनलाइन (online study) शुरू हो गई है। पढ़ाई शुरु होने से बच्चों को होमवर्क (homework) भी दिया जाता है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से पूरी मार्केट बंद है, स्टेशनरी की दुकानें (stationery shops) भी नहीं खुल रही हैं। जिसके चलते बच्चों को रफ रजिस्टर में ही पूरा काम करना पड़ रहा है।
Lockdown: कॉपी-किताबें न होने के कारण बच्चे नहीं कर पा रहे थे पढ़ाई, इसके लिए डीएम ने उठाया यह कदमकॉपियों के साथ-साथ बच्चों को पेन (pen), पेंसिल (pencil) और किताबों (books) की भी जरूरत पड़ती है। लेकिन कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। जिस वजह से बच्चे अपनी पढ़ाई की जरूरतों का सामान भी नहीं ले पा रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि बच्चों को कॉपी-किताबों के साथ अन्य सामग्री की भी जरूरत पड़ती है। लेकिन स्टेशनरी की दुकाने बंद है होने की वजह से यह समस्या बनी हुई है। इसे देखते हुए डीएम नितीश कुमार ने सभी बुक सेलर (bookseller) को ऑनलाइन कापी-किताबें देने की स्वीकृति दे दी है जिससे बच्चों को पढ़ाई में दिक्कत न आए।

यहाँ भी पढ़े –

BAREILLY: एडीएम प्रशासन ने किया स्पष्ट सिर्फ इन कारणों से ही मिलेंगी परमिशन व पास