Lockdown: अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बार में इतने श्रमिक कर सकेंगे यात्रा  

दूसरे राज्यों से स्पेशल ट्रेनों (Special trains) से आने वाले श्रमिकों के लिए रेलवे ने सोमवार को एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 12 सौ श्रमिक यात्री (Labor traveler) के बजाए 17 सौ श्रमिक यात्री यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा ट्रेनों को भी तीन स्टेशनों (Stations)
 | 
Lockdown: अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बार में इतने श्रमिक कर सकेंगे यात्रा  

दूसरे राज्यों से स्पेशल ट्रेनों (Special trains) से आने वाले श्रमिकों के लिए रेलवे ने सोमवार को एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 12 सौ श्रमिक यात्री (Labor traveler) के बजाए 17 सौ श्रमिक यात्री यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा ट्रेनों को भी तीन स्टेशनों (Stations) पर रोका जाएगा।
Lockdown: अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बार में इतने श्रमिक कर सकेंगे यात्रा  रेलवे ने कहा है कि एक मई से अभी तक 366 श्रमिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाया गया है। जिससे  करीब चार लाख प्रवासी श्रमिकों (Migrant workers) को उनके घर तक पहुंचाया गया है। केंद्र सरकार द्वारा श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनों का संचालन किया गया। इसके बावजूद कई लोग निजी वाहनों से खतरा उठाकर या सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर घरों को निकल रहे हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट (tweet) कर यह बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशों के मुताबिक रेलवे बेहद कम समय के नोटिस (Notice) पर प्रतिदिन 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए बीते छ: दिनों से तैयार है। उन्होंने कहा कि मैं सभी राज्यों (states) से अपील करता हूं कि अपने फंसे श्रमिकों को निकालने और वापस लाने की अनुमति दें। ताकि अगले तीन-चार दिनों में हम उन सभी को वापस घर ला सकें।

यहाँ भी पढ़े

CBSE: 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए सीबीएसई ने जारी की अप्लाईड मैथमेटिक्स की हैंडबुक, जानें वजह