कॉमर्शियल वाहनों से स्टेट हाईवे पर होगी टैक्स वसूली

कॉमर्शियल वाहनों से होगी टैक्स वसूली : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कल विधानसभा में घोषणा की कि सड़कों के रखरखाव के लिए स्टेट हाईवे (State Highway) पर चलने वाले कमर्शियल वाहनों (Commercial Vehicles) से टोल टैक्स (toll tax) वसूला जाएगा। लेकिन घरेलू गाड़ियों से कोई टैक्स नहीं वसूला जाएगा। यह जानकारी उन्होंने विधानसभा में लोक निर्माण का विभागीय बजट (departmental budget) पेश करने के दौरान दी।
toll tax on commercial vehicles

यह भी पढ़ें-ऐसे करें खुद का रोजगार, बेरोजगारों को 10 लाख दे रही सरकार

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि विधायकों के प्रस्ताव पर 10 करोड़ रुपए की लागत से नई सड़कें बनाने के साथ सुधारीकरण का काम कराया जाएगा। उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि यह मत करिएगा कि केवल नई सड़कों का प्रस्ताव दें। सड़क सुधारीकरण का काम न हो पाने से सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं हो पाएंगी।

उनके इस फैसले के लिए विपक्ष दलों के सदस्यों ने भी उनका स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी बोर्ड (UP Board) के मेधावी बच्चों के घरों तक सड़कें बनाई जा रही है। अब सीबीएसई और आईसीएसई (CBSE & ICSE) के मेधावियों के घरों तक भी सड़कें बनाई जाएंगी। मेधावी बच्चे देने वाले स्कूलों की सड़कें बनवाई जाएंगी। अंतरराष्ट्रीय खेल पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के मेजर ध्यानचंद के नाम पर भी सड़के बनवाई जाएंगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें