हरिद्वार-29 और 30 नवंबर को जिले की सीमाएं सील, इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

हरिद्वार-कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार फिर सख्ती बरतने लगी है। ऐसे में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक लगने पर श्रद्धालुओं की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। आगामी 29 और 30 नवंबर को हरिद्वार जिले की सीमाएं तीर्थयात्रियों के लिए बंद रहेंगी। साथ ही हरकी पैड़ी
 | 
हरिद्वार-29 और 30 नवंबर को जिले की सीमाएं सील, इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

हरिद्वार-कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार फिर सख्ती बरतने लगी है। ऐसे में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक लगने पर श्रद्धालुओं की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। आगामी 29 और 30 नवंबर को हरिद्वार जिले की सीमाएं तीर्थयात्रियों के लिए बंद रहेंगी। साथ ही हरकी पैड़ी की नाकेबंदी कर पीएसी तैनात की जाएगी। इसके बावजूद कोई बाहरी श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

ऋषिकेश- राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की एम्स से छुट्टी, लेकिन यहां रहेंगी आइसोलेट
30 नवंबर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा स्नान स्थगित कर दिया गया है। अब पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है कि दूसरे राज्यों से कोई श्रद्धालु जिले की सीमा में प्रवेश न कर पाए। 29 और 30 नवंबर को सीमाएं सील कर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। हरकी पैड़ी क्षेत्र में भी एहतियात बरती जाएगी। एक दिन पहले ही गंगा घाटों की बैरिकेडिंग कर पीएसी के जवान तैनात कर दिए जाएंगे।

कोटद्वार-घर पहुंचा शहीद स्वतंत्र सिंह का पार्थिव शरीर, बेटे का चेहरा देख बेसुध हुई मां
कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि स्नान पर रोक के चलते हरकी पैड़ी क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके लिए दो प्लाटून पीएसी और कुछ अन्य फोर्स की मांग की गई है। कार्तिक पूर्णिमा स्नान और गुरुनानक देव जयंती पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसी के चलते यह निर्णय लिया गया है।