हल्द्वानी-पानी से साथ क्रीड़ा करेगीं पहाड़ की बेटी नैना, डिस्कवरी चैनल ने दिया बड़ा मौका

हल्द्वानी-एक बार फिर पहाड़ की बेटी एक नये सफर पर निकली है जो आपकों दिखायेंगी उत्तराखंड की एक से बढक़र एक नदियां। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता को डिस्कवरी चैनल इंडिया द्वारा आयोजित किया जा रहा है। एक वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए नैनीताल की बेटी नैना अधिकारी उत्तराखंड केलोगों से सपोर्ट
 | 
हल्द्वानी-पानी से साथ क्रीड़ा करेगीं पहाड़ की बेटी नैना, डिस्कवरी चैनल ने दिया बड़ा मौका

हल्द्वानी-एक बार फिर पहाड़ की बेटी एक नये सफर पर निकली है जो आपकों दिखायेंगी उत्तराखंड की एक से बढक़र एक नदियां। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता को डिस्कवरी चैनल इंडिया द्वारा आयोजित किया जा रहा है। एक वीडियो फेसबुक पर शेयर करते हुए नैनीताल की बेटी नैना अधिकारी उत्तराखंड केलोगों से सपोर्ट की अपील कर रही है। नैना ने जल क्रीड़ा में बड़ा मुकाम हासिल किया है। वह देश-विदेश में उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुकी है।

हल्द्वानी-ऐसे होगा 20 सूत्रीय कार्यक्रम से क्षेत्र का विकास, गडिय़ा ने कही आम आदमी को विकास से जोडऩे की बात

अपना वीडियो शेयर करते हुए नैना अधिकारी कहती है कि वह पिछले पांच साल से जल क्रीड़ा कर रही है। अभी तक कई प्रतियोगिता में अवार्ड अपने नाम कर चुकी है। अब उन्हें डिस्कवरी चैनल इंडिया ने बड़ा मौका दिया है जिसमें में उत्तराखंड की नदियों में क्रीड़ा करती हुई नजर आयेगी। इन लम्हों को वह अपने गोपरो कैमरे में कैंद करेंगी। पूरे देश से इस प्रतियोगिता में 25 लोगों का चयन किया गया है। डिस्कवरी इंडिया अपने ऑफिशकल पेज पर इनकी प्रतियोगिता का वीडियो डालेंगा। जिसमें सबसे ज्यादा लाइक आयेंगे। इस प्रतियोगी का विजेता घोषित किया जायेगा। नैना ने अपील की कि उसे सपोर्ट करें। जिससे वह उत्तराखंड का नाम रोशन कर सकें।

हल्द्वानी-पानी से साथ क्रीड़ा करेगीं पहाड़ की बेटी नैना, डिस्कवरी चैनल ने दिया बड़ा मौका

हल्द्वानी- दिल्ली मॉडल पर उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी आप, “देवभूमि में बात, मनीष के साथ कार्यक्रम” ने ऐसे बटोरी सुर्खियां

वर्ष 2014 में इंडियन यंगस्ट फीमेल व्हाइट वाटर क्याकर बन चुकीं नैना के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी गोपरो ने भी करार किया है। अब क्याकिंग के दौरान कंपनी की डिवाइस से वह वीडियो बनवा सकेंगी। इस उपलब्धि को प्राप्त करने वाली पहली भारतीय महिला हैं। वर्ष 2014 में आयोजित गंगा क्याक फेस्टिवल में बेस्ट डिबीयूट अवार्ड के साथ ही यंगस्ट काम्पीटिटर अवार्ड भी मलबर रिवर फेस्टिवल में हासिल किया था। वर्ष 2018 में नैना ने दिल्ली में आयोजित ओलंपिक गेम में क्याक स्प्रिट में गोल्ड मेडल, जबकि नेशनल रॉफ्टिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था।

इससे पहले जनवरी में मध्य प्रदेश के माहेश्वर में हुई छठी कनुसलालम नेशनल चैंपियनशिप में दो ब्रांच मेडल झटके थे। इसके अलावा मलबर रीवर फेस्टिवल में आयोजित एक्सट्रीम कैनोई सैलोम चैंपियनशिप में सिल्वर मेडलए गंगा कयाक फेस्टिवल-2019 में ओवरऑल फीमेल चैंपियनशिप हासिल की। उन्हें इसी फेस्टिवल में बेस्ट इंडियन फीमेल पैडिलर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। सेंट मैरी कॉलेज से 2018 में 12वीं पास करने वाली नैना को बचपन से ही खतरों से खेलने का शौक है। इस खेल में जुडऩे की प्रेरणा उन्हें स्विटजरलैंड में रह रहे अपने चाचा भूपेंद्र अधिकारी से मिली, जबकि वह अपने पिता विजय अधिकारी को रोल मॉडल मानती हैं।