हरिद्वार-श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर, सोमवती अमावस्या के स्नान पर मिलेंगी एंट्री पढ़े ले ये नियम

हरिद्वार-श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर है। 14 दिसंबर को सोमवती अमावस्या के स्नान पर धर्मनगरी हरिद्वार में गंगा स्नान पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं रहेगी। प्रशासन ने यह भी गाइडलाइन जारी की है कि कोविड-19 गाइड लाइन का सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण के रिस्क जोन से आने वाले
 | 
हरिद्वार-श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर, सोमवती अमावस्या के स्नान पर मिलेंगी एंट्री पढ़े ले ये नियम

हरिद्वार-श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर है। 14 दिसंबर को सोमवती अमावस्या के स्नान पर धर्मनगरी हरिद्वार में गंगा स्नान पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं रहेगी। प्रशासन ने यह भी गाइडलाइन जारी की है कि कोविड-19 गाइड लाइन का सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण के रिस्क जोन से आने वाले यात्रियों को हरिद्वार में आने की अनुमति नहीं मिलेगी। यह निर्णय शनिवार रात ली गई बैठक में लिया गया।

जिला अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि हरिद्वार जिला प्रशासन केंद्रीय गृह मंत्रालय की जारी गाइडलाइन का पालन करेगा पर किसी को भी इसके उल्लंघन की अनुमति नहीं होगी। सोमवती अमावस्या के स्नान पर कोई रोक नहीं लगाई है पर स्नान घाटों पर भीड़ एकत्र होने नहीं दी जाएगी और सभी को कोविड-19 के अनुसार ही स्नान की अनुमति मिलेगी। हरकी पैड़ी सहित सभी स्नान घाटों मठ मंदिरों और आश्रमों पर भी यह गाइडलाइन लागू रहेगी। बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच सीमा पर ही की जाएगी और कोविड-19 के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के साथ ही उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।