हल्द्वानी-अब विवि टॉपरों को मिलेगा सीएम मेधावी छात्र पुरस्कार, पढिय़े पुरस्कार के पूरे नियम

हल्द्वानी-अब मेधावी छात्रों के चेहरों पर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र पुरस्कार योजना मुस्कान लायेगी। सरकार ने मेधावी छात्रों के लिए यह योजना शुरू की है। इस योजना का लाभ स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मिलेगा। इस पुरस्कार के लिए विद्यार्थियों का चयन विश्वविद्यालय स्तर पर
 | 
हल्द्वानी-अब विवि टॉपरों को मिलेगा सीएम मेधावी छात्र पुरस्कार, पढिय़े पुरस्कार के पूरे नियम

हल्द्वानी-अब मेधावी छात्रों के चेहरों पर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र पुरस्कार योजना मुस्कान लायेगी। सरकार ने मेधावी छात्रों के लिए यह योजना शुरू की है। इस योजना का लाभ स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को मिलेगा। इस पुरस्कार के लिए विद्यार्थियों का चयन विश्वविद्यालय स्तर पर होगा। पुरस्कार के तौर पर नगद धनराशि, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा। यह पुरस्कार विश्वविद्यालय स्तर पर कला, वाणिज्य और विज्ञान संकाय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले तीन-तीन विद्यार्थियों को चुना जाएगा।

हल्द्वानी-4-जी से जुड़ेगा राज्य का पहला महिला डिग्री कॉलेज, छात्राओं को ऐसे मिलेगा फायदा

इसके लिए प्रमुख सचिव आनंद बद्र्धन ने उच्च शिक्षा निदेशक को आदेश जारी किया है। फिलहाल यह योजना प्रदेश में दो विश्वविद्यालयों में लागू होगी। जिसमें श्री देव सुमन विश्वविद्यालय टिहरी गढ़वाल और कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल शामिल हैं। पुरस्कार के तौर पर स्नातक अंतिम वर्ष में विश्वविद्यालय स्तर पर पहला स्थान बनाने वाले विद्यार्थी को 50 हजार, दूसरे स्थान वाले को 30 हजार और तीसरे स्थान वाले को 15 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा। जबकि स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष में पहले स्थान वाले को 75 हजार, दूसरे को 60 हजार व तीसरे को 30 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।