हल्द्वानी-4-जी से जुड़ेगा राज्य का पहला महिला डिग्री कॉलेज, छात्राओं को ऐसे मिलेगा फायदा

हल्द्वानी-प्रदेश सरकार लगातार कॉलेज और विश्वविद्यालयों को 4 जी से कनेक्ट कर रही है। जिससे शिक्षा को और व्यापक रूप दिया जा सकें। ऐसे में उत्तराखंड के सबसे पुराने महिला डिग्री कॉलेज को यह सुविधा मिलने जा रही है। इसके लिए जीओ कंपनी से हाथ मिलाया है। हल्द्वानी महिला डिग्री कालेज में साइंस भवन में
 | 
हल्द्वानी-4-जी से जुड़ेगा राज्य का पहला महिला डिग्री कॉलेज, छात्राओं को ऐसे मिलेगा फायदा

हल्द्वानी-प्रदेश सरकार लगातार कॉलेज और विश्वविद्यालयों को 4 जी से कनेक्ट कर रही है। जिससे शिक्षा को और व्यापक रूप दिया जा सकें। ऐसे में उत्तराखंड के सबसे पुराने महिला डिग्री कॉलेज को यह सुविधा मिलने जा रही है। इसके लिए जीओ कंपनी से हाथ मिलाया है। हल्द्वानी महिला डिग्री कालेज में साइंस भवन में एक सर्वर रूम भी स्थापित किया गया है जहां एक एंटीना, राउटर समेत कई उपकरण रखे गए हैं। इसी सर्वर रूम से पूरे कालेज परिसर में जीओ का 4-जी इंटरनेट कनेक्शन दिया जाएगा।

4-जी सेवा शुरू होने बाद सभी सेमिनार कार्यक्रम तो ऑनलाइन हो ही सकेंगे। साथ में छात्राएं फ्री वाई-फाई का लाभ भी उठा सकेंगी। नेट की मदद से छात्राएं इंटरनेट संबंधी अपने कार्य भी कर सकेंगी। कालेज के पुस्तकालय को भी डिजिटल लाइब्रेरी में तब्दील किया जा सकेगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। सर्वर रूम से सभी कक्षाओं को जोड़ा जा रहा है। महिला डिग्री कालेज में 4-जी की शुरूआत आज से होगी।