हल्द्वानी-मकान बेचने के नाम पर गौलापार की महिला से लाखों ठगे, ऐसे खेला जालसाजी का खेल

हल्द्वानी-शहर में आये दिन जमीन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। लेकिन पुलिस इन जमीन के सौदागरों पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। आये दिन भोले-भाले लोग ठगी का शिकार हो रहे है। अब गौलापार निवासी एक महिला से लाखों रूपयों की ठगी का मामला सामने आया है। जिसके
 | 
हल्द्वानी-मकान बेचने के नाम पर गौलापार की महिला से लाखों ठगे, ऐसे खेला जालसाजी का खेल

हल्द्वानी-शहर में आये दिन जमीन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। लेकिन पुलिस इन जमीन के सौदागरों पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। आये दिन भोले-भाले लोग ठगी का शिकार हो रहे है। अब गौलापार निवासी एक महिला से लाखों रूपयों की ठगी का मामला सामने आया है। जिसके बाद महिला पुलिस की शरण में पहुंची तो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

देहरादून-27 से जिलों में प्रवास करेंगे सीएम, पहले दिन इस जिले में होगा प्रवास

नीमा देवी पत्नी कमल सिंह मेहता निवासी किशन नगरी, खेड़ा गौलापार का कहना है कि उसने ‌गली नंबर तीन जगदम्बा नगर निवासी रंजीत मौर्या से 19 जनवरी 2018 को एक मकान का सौदा साढ़े तेरह लाख में खरीदा। जिसके बाद उसने बयाने के तौर पर उसे पांच लाख की नगदी भी दे दी। इस पर रंजीत ने अपनी पत्नी लक्ष्मी देवी व दो पुत्रों विनोद मौर्या व नकुल मौर्या के साथ एक लिखित इकरारनामा कर दिया। उस दौरान रंजीत ने उससे ये कहा है कि उसके पुत्र का विवाह होने के बाद अप्रैल माह में भवन का कब्जा दे देगा। इस बीच अक्टूबर तक रंजीत व उसके परिवारवालों ने उससे 9.77 लाख की रकम वसूल ली। लेकिन मकान का कब्जा देने की बात पर वह टालमटोल करते रहे।

लालकुआं- इंजेक्शनों की खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार, ऐसे होती थी सप्लाई

आरोप है कि रंजीत मौर्य की ओर से महिला की एक शिकायत भी एसएसपी से की गई, जिस पर पुलिस ने जांच तो वह झूठी पाई गई। इसके बाद तय किया गया कि 3.37 लाख देकर उसे कब्जा दे दिया जाएगा। जब 21 नवम्बर 2020 को वह रकम लेकर रंजीत के घर पहुंची तो उसे मकान में कब्जा देने से मना कर दिया गया। साथ ही उसे उसके द्वारा दी गई रकम भी वापस नहीं की गई। जिसके बाद महिला कोतवाली पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।