हल्द्वानी- पॉजिटिव मरीज की कोरोना जांच में हुआ बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य विभाग की फिर बड़ी मुश्किलें

पूरी दुनिया की नींद उड़ा चुका कोरोना वायरस, भारत में अपने अलग-अलग रुप दिखाकर स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बड़ा रहा है। बात उत्तराखंड की करें तो पहले देहरादून में बिना लक्ष्ण वाले कोरोना ने चिकित्सकों की नाक में दम कर दिया था, जिसके बाद अब हल्द्वानी में सामने आये मामले के बाद कोरोना वायरस के
 | 
हल्द्वानी- पॉजिटिव मरीज की कोरोना जांच में हुआ बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य विभाग की फिर बड़ी मुश्किलें

पूरी दुनिया की नींद उड़ा चुका कोरोना वायरस, भारत में अपने अलग-अलग रुप दिखाकर स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बड़ा रहा है। बात उत्तराखंड की करें तो पहले देहरादून में बिना लक्ष्ण वाले कोरोना ने चिकित्सकों की नाक में दम कर दिया था, जिसके बाद अब हल्द्वानी में सामने आये मामले के बाद कोरोना वायरस के बहुरूपिया होने का एक उदाहरण बन सकता है। बता दें कि जिस व्यक्ति की सैंपल रिपोर्ट कल यानी गुरुवार को पाजिटिव आई थी, उसकी सैंपल रिपोर्ट पहले निगेटिव भी आ चुकी है। हालाकिं जांच से पहले व्यक्ति 14 दिनों तक क्वारटाइंन था। इस दौरान उसमें कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं मिली थे।

कोरोना की चाल बनी चिकित्सकों का सर दर्द

चिकित्सकों की माने तो दोबारा जांच की गुरुवार को आई रिपोर्ट में उसी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट फिर पाजिटिव आ गई। कोरोना वायरस की यह चाल डॉक्टरों के पल्ले नहीं पड़ रही है। यह उत्तराखंड में अपने तरह का पहला मामला है। इससे पहले देश के दूसरों हिस्सों में ऐसे मामले देखने को मिले थे। राजस्थान में तो एक महीने बाद कोरोना वायरस के लक्षण मरीज के शरीर पर दिखाई पड़े। कोरोना का यह चरित्र मेडिकल साइंस के लिए नई चुनौती बनता जा रहा है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- शैमफोर्ड ने 10वीं परीक्षा दे चुके छात्रों को दी बड़ी राहत, ऐसे उठा सकते है ऑनलाइन क्लास का फायदा

हल्द्वानी- नैनीताल जिले में लॉकडाउन की छूट पर लग सकती है पाबंदी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान