हल्द्वानी- प्लेटलेट्स में आ रही कमी तो आजमाये डा. एनसी पाण्डेय के ये होम्यापैथिक उपाय

हल्द्वानी-रक्त के प्लेटलेट काउंट सामान्य प्लेटलेट काउंट से कम हो जाते हैं। यह एनिमिया के बाद ब्लड का सबसे सामान्य रोग माना जाता है, जो महिला और पुरुष दोनों को समान रूप से प्रभावित करता है। आज साहस होम्यापैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. नवीन चन्द्र पाण्डेय ने प्लेटस कम होने की जानकारी अपने वीडियो के
 | 
हल्द्वानी- प्लेटलेट्स में आ रही कमी तो आजमाये डा. एनसी पाण्डेय के ये होम्यापैथिक उपाय

हल्द्वानी-रक्त के प्लेटलेट काउंट सामान्य प्लेटलेट काउंट से कम हो जाते हैं। यह एनिमिया के बाद ब्लड का सबसे सामान्य रोग माना जाता है, जो महिला और पुरुष दोनों को समान रूप से प्रभावित करता है। आज साहस होम्यापैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. नवीन चन्द्र पाण्डेय ने प्लेटस कम होने की जानकारी अपने वीडियो के माध्यम से दी है। साथ ही उन्होंने मरीज से पूरी बीमारी और उसके बाद हुए असर के बारे में भी बताया है।

कैसे शरीर में प्लेटलेट्स का उत्पादन धीमी गति से होता है, जबकि वे नष्ट तेजी से होते हैं। इससे आपकी रक्तवाहिनियों में प्लेटलेट्स की कमी हो सकती है। थ्रोम्बोसाइटोपेनिया को रक्त में प्लेटलेट्स की कमी के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन कुछ अन्य लक्षणों से भी इसे पहचाना जा सकता है। जो डा. एनसी पाण्डेय ने वीडियो के माध्यम से बताये है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-बनभूलपुरा कफ्र्यूग्रस्त इलाके में देर रात अचानक धूं-धूं कर जली कार, साजिश या हादसा पढिय़े पूरी खबर

देहरादून- (बड़ी खबर)-प्रदेश में अब इस जिले में मिले कोरोना के मरीज, कुल मरीजों की संख्या फिर में हुआ इजाफा