हल्द्वानी-शुरू हुआ ऑनलाइन नक्शे बनने का काम, ऐसे करें जिला विकास प्राधिकरण में आवेदन

हल्द्वानी-लंबे से समय मकानों के नक्शों को भटक रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। करीब एक महीने की मशक्क्त के बाद जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आयी है। अभी तक दो नक्शों को ऑनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। व्यवस्था को अभी पूरी तरह
 | 
हल्द्वानी-शुरू हुआ ऑनलाइन नक्शे बनने का काम, ऐसे करें जिला विकास प्राधिकरण में आवेदन

हल्द्वानी-लंबे से समय मकानों के नक्शों को भटक रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। करीब एक महीने की मशक्क्त के बाद जिला विकास प्राधिकरण की आनलाइन व्यवस्था पटरी पर आयी है। अभी तक दो नक्शों को ऑनलाइन स्वीकृति मिली है। आठ नक्शे के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। व्यवस्था को अभी पूरी तरह पटरी पर आने में समय लगेगा।

हल्द्वानी-काश्तकारों को मिले सभी सुविधायें, डीएम ने क्रय ऐजेन्सियों को जारी किये ये निर्देश

इससे पहले दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी एक भी नक्शा आनलाइन के लिए आवेदन नहीं हुआ था। जबकि ऑफलाइन व्यवस्था भी बंद कर दी गई थी। ऐसे में लोग नक्शा स्वीकृत कराने के लिए इधर-उधर भटक रहे थे। डीडीए के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि नक्शे पास होने लगे हैं। पहले चरण में दो नक्शे आनलाइन स्वीकृत कर दिए गए हैं। नई व्यवस्था होने के चलते विलंब हो रहा थाए लेकिन अब व्यवस्था सुचारू होने लगी है। डीडीए सचिव ने जिले के सभी आर्किटेक्ट व ड्राफ्टमैन से आनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण करने का अनुरोध किया है। सचिव ने कहा कि आनलाइन व्यवस्था बेहतर है। इसके लेकर भ्रम फैलाने की जरूरत नहीं है।