हल्द्वानी-अब बाजार सुबह 7 से रात 8 तक खुलेंगी, मॉर्निक वॉक पर बड़ा फैसला पढिय़े पूरी खबर

Slider

हल्द्वानी- शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य में कोरोना संक्रमण व डेंगू पर प्रभावी रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की जनपदावार गहन समीक्षा करते हुए दिए। इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में मॉर्निंग वॉक का समय कम होने के कारण प्रात:काल में लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए सुबह की सैर के लिए समय में वृद्धि करते हुए प्रात: 05 बजे से मॉर्निंग वॉक करने की अनुमति दी जाये। उन्होंने राज्य में बाजार में दुकाने प्रात: 7 बजे से सांय 8 बजे तक खुली रखने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए।

dm

Slider

हल्द्वानी-बाजपुर शुगर मिल ने तैयार किया हैंड सैनीटाईजर, शीघ्र बिक्री को उतरेगा बाजार में

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सतत् प्रयास जारी रखने, सर्विलांस कार्य को बहुत बढिय़ा तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण रोकथाम के लिए लगायी गयी टीमों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं बनाये रखने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए। सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वृहद्ध स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाया जाये। जन जागरूकता अभियान में प्रधानों, मेम्बरों, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों को शामिल किया जाये। उन्होंने सप्ताह में एक दिन वृहद्ध जन जागरूकता व सफाई अभियान आयोजित करने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए।

हल्द्वानी-बनभूलपुरा से 4 साल का बच्चा लापता, ऐसे बच्चे की तलाश में जुटी पुलिस

इस दौरान मंडलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने बताया कि मंडल के सभी जिलोंं में कोविड.-9 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा की जा रही है। उन्होंने बताया कि मंडल में बरसात के मौसम में संभावित दैवीय आपदाओं से प्रभावी ढंग से निपटने के साथ ही डेंगू संक्रमण के फैलने की संभावनाओं पर अंकुश लगाने के लिए दिशा-दिशा दिए गये हैं। उन्होंने बताया कि मंडल कोरोना संक्रमण, डेंगू की रोकथाम, पेयजल आपूर्ति, बरसात के मौसम में संभावित दैवीय आपदा से प्रभावी नियंत्रण हेतु तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।

पौड़ी गढ़वाल-सरकारी राशन ले जा रहा ट्रक गहरी खाई में समाया, मंजर देख कांप उठी रूह

उत्तराखंड की बड़ी खबरें