हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर जुबानी जंग जारी, अब हरदा ने भगतदा को कहा भीगा घुघुता

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- लोकसभा चुनाव में एक के बाद एक बयान सामने आ रहे है। पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत को यकलू बानर कहना खूब चर्चाओं मे है। इसके बाद हरीश रावत ने जमकर पटलवार किया है। कल भी कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने यकलू बानर को लंका दहन करने वाला
 | 
हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर जुबानी जंग जारी, अब हरदा ने भगतदा को कहा भीगा घुघुता

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- लोकसभा चुनाव में एक के बाद एक बयान सामने आ रहे है। पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत को यकलू बानर कहना खूब चर्चाओं मे है। इसके बाद हरीश रावत ने जमकर पटलवार किया है। कल भी कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने यकलू बानर को लंका दहन करने वाला बताया। आज फिर हरीश रावत ने कोश्यारी के बयान का जवाब देते हुए कहा कि अकेले बंदर ने रावण की पूरी लंका जला दी थी। पहाड़ के सभी फलों का स्वाद चखने से मुझे अधिक ऊर्जा मिली है। जिसकी बदौलत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओर उनकी टीम के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा हूं।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी-दिलचस्प हुआ उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव, यकलू बानर, खटमल और जुएं तक की राजनीति में इंट्री

यह भी पढ़ेंदेहरादून- पांच को फिर देवभूमि में गरजेंगे पीएम मोदी, पहली अप्रैल से होगी भाजपा की ताबड़तोड़ रैलियां

हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर जुबानी जंग जारी, अब हरदा ने भगतदा को कहा भीगा घुघुता

पहाड़ी भाषा का जमकर प्रचार

इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने भगदा के ऊपर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने भगतदा को भीगा हुआ घुघुता बना दिया। भीगा हुआ घुघुता (पहाड़ में घुघुता एक पक्षी होता है जो कबूतर की तरह दिखता है) किसी के काम नहीं आता। इस बयान के बाद लोगों के ठहाके लग गये। जिस तरह से दोनों ने पहाड़ी भाषा का प्रयोग किया है। एक ओर ये युवा पीढ़ी के लिए अच्छा मैसेज भी है क्योंकि पहाड़ के कई युवा पहाड़ी शब्दों का मूल अर्थ नहीं समझते है। वही दूसरी ओर राजनीति के दम पर एक-दूसरे पर कटाक्ष। कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव में पहाड़ी भाषा का जमकर प्रचार-प्रसार हो रहा है।