हल्द्वानी-लॉकडाउन में आवश्यक कामों के लिए काम करेगा ई-पास, ऐसे करें अप्लाई

लॉकडाउन पर लोगों को आवश्यक सेवाओं के लिए दिक्कत न हो इसके लिए ई-पास का सहारा लिया जा रहा है। इधर कई जिलों में ई-पास जारी भी हो चुके है। जिसे आप ऑनलाइन डिटेल भरकर प्राप्त कर सकते है। पिथौरागढ़ में भी ई-पास को जारी करने के निर्देश उप जिलाधिकारी की ओर से मिल चुके
 | 
हल्द्वानी-लॉकडाउन में आवश्यक कामों के लिए काम करेगा ई-पास, ऐसे करें अप्लाई

लॉकडाउन पर लोगों को आवश्यक सेवाओं के लिए दिक्कत न हो इसके लिए ई-पास का सहारा लिया जा रहा है। इधर कई जिलों में ई-पास जारी भी हो चुके है। जिसे आप ऑनलाइन डिटेल भरकर प्राप्त कर सकते है। पिथौरागढ़ में भी ई-पास को जारी करने के निर्देश उप जिलाधिकारी की ओर से मिल चुके है।

हल्द्वानी-लॉकडाउन में आवश्यक कामों के लिए काम करेगा ई-पास, ऐसे करें अप्लाई

इसके बावजूद कई जिलों में बिना सिफारिश के पास नहीं बन पा रहे है। ऐसे में लोगोंं को दिक्कतें आ रही है। लॉकडाउन में जरूरी कामों के लिए ई-पास संजीवनी बूटी की तरह काम कर रहा है। आइये जानते है कैसे करें ई-पास के लिए आवेदन-

कोई भी व्यक्ति पुलिस सिटिजन पोर्टल पर जाकर दिये गये लिंक पर क्लीक कर आवेदन कर सकता है। आपके आवेदन करने के बाद नियम और शर्तों के अनुसार संतुष्ट होने के बाद भी जरूरी नहीं कि आपकों पास जारी होगा। सरकार लॉकडाउन के लिए सख्त है। आवश्यक और स्वास्थ्य सेवाओं पर ही छूट दी जा रही है।

ऐसे करें ई-पास के लिए आवेदन-

आप दिये गये http://www.policecitizenportal.uk.gov.in/e_pass/home/index लिंक पर क्लिक कर आप राज्य, जिला, पास की श्रेणी, आवश्यकता की श्रेणी, इमरजेंसी, नाम, मोबाइल नंबर, पता, आईडी, आईडी संख्या फोटो और फोटो पहचान पत्र अपलोड करना होगा इसके बाद रोडमैप भी बताना होगा। साथ ही आने-जाने के लिए वाहन का नंबर, जितने समय के लिए पास चाहिए, किस कारण चाहिए। सभी शर्ते पूरी करने पर आपको मोबाइल नंबर पर ई-पास भेजा जा सकता है।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून- कोटा के बाद यहां फंसे उत्तराखंड के 22 छात्र, परिजनों का बुरा हाल, सरकार से लगाई ये गुहार

देहरादून-दूरदर्शन देहरादून 9, 10 एवं 12 के छात्रों के लिए चला रहा एपिसोड, इन तीन विषयों की दी जायेंगी जानकारी