हल्द्वानी-अधिक दामों पर बेच रहे थे सरकारी राशन, दो दुकानें सस्पेंड

लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में बैठे है। ऐसे मेें राशन जैसी जरूरी चीजें लेने के लिए लोग बाहर निकल रहे है लेकिन कुद दुकानदार मुनाफाखोरी कर रहे। आज सरकारी राशन को अधिक दामों पर बेचने में दो राशन की दुकानें सस्पेंड कर दी गयी हैं। रेट बोर्ड न लगाने पर एक अन्य राशन की
 | 
हल्द्वानी-अधिक दामों पर बेच रहे थे सरकारी राशन, दो दुकानें सस्पेंड

लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में बैठे है। ऐसे मेें राशन जैसी जरूरी चीजें लेने के लिए लोग बाहर निकल रहे है लेकिन कुद दुकानदार मुनाफाखोरी कर रहे। आज सरकारी राशन को अधिक दामों पर बेचने में दो राशन की दुकानें सस्पेंड कर दी गयी हैं। रेट बोर्ड न लगाने पर एक अन्य राशन की दुकान की जमानत जब्त की गई है। सूचना के बाद खाद्य आपूर्ति विभाग ने ये कार्रवाई की है।

हल्द्वानी-अधिक दामों पर बेच रहे थे सरकारी राशन, दो दुकानें सस्पेंड
जानकारी देते हुए क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी गिरीश चंद्र जोशी व पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों की राशन की दुकानों में छापा मारा। देवला तल्ला स्थित विमला देवी की राशन की दुकान में रेट लिस्टए स्टॉक रजिस्टर नहीं मिला।इसके अलावा फिजिकल डिस्टेंस के लिए दुकान के बाहर गोले भी नहीं बनाए गए थे। ऐसे में दुकान की जमानत जब्ती की कार्रवाई की गई। उधर नवाडख़ेड़ा स्थित राजू आर्य की राशन की दुकान में ओवर रेटिंग का मामला पकड़ में आया। विक्रेता पांच किलो गेंहू के एवज में 45 रुपये उपभोक्ताओं से वसूलता मिला। जबकि इसका सरकारी दाम 43 रुपये है। वही गौजाजाली स्थित रुद्रमणि कांडपाल की दुकान पर उपभोक्ताओं को तय मात्रा से कम गेहूं बांटे जाने का मामला पकड़ में आया। जिसके बाद कार्यवाही करते हुए विभाग ने इन दोनों दुकानों को सस्पेंड कर इन्हें नजदीकी दुकान में शिफ्ट कर दिया।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-(बड़ी खबर)-टीपी नगर पुलिस ने पकड़े तीन और जमाती, 5 दिनों से छिपे थे टांडा जंगल में