हल्द्वानी- डीएम बंसल ने दिये निर्देश, इन जगहों पर जलेंगे अलाव

हल्द्वानी- जिले में गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है दिन प्रतिदिन तापमान में गिरावट भी दर्ज होने लगी है। आने वाले समय मेें शीतलहर, पाला व ठिठुरन भरी सर्दी भी होगी। ऐसे में निराश्रितों को सम्भावित शीतलहरी व सर्दी के प्रकोप से बचाने के लिए जिला प्रशासन क्रियाशील हो गया है। जिलाधिकारी सविन बंसल
 | 
हल्द्वानी- डीएम बंसल ने दिये निर्देश, इन जगहों पर जलेंगे अलाव

हल्द्वानी- जिले में गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है दिन प्रतिदिन तापमान में गिरावट भी दर्ज होने लगी है। आने वाले समय मेें शीतलहर, पाला व ठिठुरन भरी सर्दी भी होगी। ऐसे में निराश्रितों को सम्भावित शीतलहरी व सर्दी के प्रकोप से बचाने के लिए जिला प्रशासन क्रियाशील हो गया है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने सभी उपजिलाधिकारियों, नगर आयुक्त नगर निगम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये हैं कि वह सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि जिले के पर्वतीय क्षेत्रों के साथ ही पर्यटन नगरी में अलाव जलाने का कार्य तत्काल प्रारम्भ कर दिया जाए, क्योकि पहाड़ी इलाको में तापमान काफी कम हो गया है। ऐसे में इन इलाकों में तत्काल अलावों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने उपजिलाधिकारियों एवं स्थानीय निकाय के अधिकारियों को निशुल्क कबल वितरण के साथ ही रैनबसरों की व्यवस्थायें भी समय रहते पूरी करने के निर्देश दिये है।

देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र ने कुंभ 2021 को लेकर दिये ये कड़े निर्देश, स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

डीएम बंसल द्वारा जिले के स्थानीय निकायों में कबल, अलाव तथा रैनबसरे की व्यवस्थाओं के लिए 5 लाख की धनराशि भी अवमुक्त कर दी है। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि आवंटित की जा रही धनराशि से संबन्धित अधिकारी निराश्रतों को संभावित शीतलहरी के प्रकोप से बचाने हेतु आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त संख्या में अलाव की व्यवस्था करें। अलाव जलाने का चयन ऐसे स्थानों पर किया जाए जहां अधिक से अधिक निर्धन एंव असहाय लोग, जहां जनता खुले आसमान के नीचे निवास करती हो या एकत्र होती हो यथा धर्मशालायें, रैनबसेरा, मुसाफिर खाना, पड़ाव, सराय, चौराहे, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन तथा अन्य सार्वजनिक स्थान। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही निशुल्क कबल बांटने की व्यवस्था की जाए।

देहरादून- उत्तराखंड लोकगायिका बंसती बिष्ट का ऐसा रहा सफलता का सफर, भारत सरकार ने दिया खास सम्मान

इस हेतु नियमानुसार तत्काल कबल क्रय कर लिये जांए। डीएम बंसल ने कहा कि शीतलहरी के दौरान कबल वितरण एवं अलाव व्यवस्था में कोविड 19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए भारत सरकारए राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा निर्गत आदेशों तथा निर्देशों का पूर्णतया: अनुपालन किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा नैनीताल के लिए 80 हजार, हल्द्वानी के लिए 90 हजार, रामनगर तथा धारी के लिए 65-65 हजार, लालकुआं, कालाढूंगी, कोश्याकुटौली एवं बेतालघाट के लिए 50-50 हजार की धनराशि अवमुक्त कर दी है।