हल्द्वानी- बनभूलपुरा क्षेत्र में DM बंसल की बड़ी कार्यवाई, 5 पॉजिटिव जमाती मिलने के बाद लिया ये फैसला

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में पांच कोरोना पॉजिटिव जमाती मिलने के बाद पूरे क्षेत्र को पूर्ण रुप से सील कर दिया है। पार्षद गुफरान ने बताया इस इलाके में करीब 1 से 5वार्ड आते हैं जिसमें इंदिरा नगर के वार्ड शामिल हैं। नैनीताल जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद प्रशासन ने ये बड़ी कार्य की है। 72 घंटों तक सील रहने के दौरान पूरे इलाके में दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के अतिरिक्त कोई दूसरा वाहन आ जा नहीं सकेगा।

Slider

यहां तक कि कोई व्यक्ति क्षेत्र से बाहर पैदल भी आवागमन नहीं कर सकेगा। डीएम सविन बंसल ने बताया कि मेडिकल कालेज हल्द्वानी में गत दिवस 5 नमूने जांच के लिए गये थे। वे पॉजेटिव पाये गये हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित ये पांचो व्यक्ति मरकज से लौटे तबलीगी जमात से जुड़े हुए थे। साथ ही यह भी पता चला है कि संक्रमित व्यक्ति हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र के है।

पांच जमाती मिलने के बाद बनभूलपुरा सील

डीएम बंसल ने बताया कि संज्ञान में यह भी आया है कोरोना वायरस से संक्रमित इन व्यक्तियों द्वारा क्षेत्र के अन्य व्यक्तियों से भी सम्पर्क किया गया है। इसलिए क्षेत्र के स्थानीय निवासियों में कोरोना वायरस संक्रमण की सम्भावना बढ़ गई है। जिसको देखते हुए क्षेत्र को सील करने की कार्यवाई की गई है। ताकी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने आपदा प्रबन्धन अधिनियम- 2005 तथा महामारी एक्ट 1897 के प्रावधानों में निहित अधिकारों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से बनभूलपुरा क्षेत्र में दाखिल होने वाली सभी रास्तों को 72 घंटो यानी 3 दिन के लिए सील कर दिया है।

यहाँ भी पढ़े
हल्द्वानी- बुजुर्गों को मल्टीविटामिन बांटने जा रहे विधायक कुंजवाल को DM ने रोका, लगायें ये आरोप

हल्द्वानी- बच्चों के इलाज को दर-दर भटकता रहा पिता, एक ही दिन में ऐसे छाया इस परिवार में मातम

उत्तराखंड की बड़ी खबरें