हल्द्वानी- नहीं देगा प्रशासन अब इस कारोबार की कोई छूट, पढ़े क्यों लिया ये बड़ा फैसला

सरकार के आदेश के बाद हल्द्वानी में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक मदिरा की दुकाने खोलने की इजाजत एक दिन पहले नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने दी। जिसके बाद आज दुकानें खोली भी गई, लेकिन इस छूट को प्रशासन ने फिर वापस ले लिया। ऐसा दुकानों के बाहर उमड़ी लोगो की भीड़ को
 | 
हल्द्वानी- नहीं देगा प्रशासन अब इस कारोबार की कोई छूट, पढ़े क्यों लिया ये बड़ा फैसला

सरकार के आदेश के बाद हल्द्वानी में सुबह 7 से शाम 4 बजे तक मदिरा की दुकाने खोलने की इजाजत एक दिन पहले नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने दी। जिसके बाद आज दुकानें खोली भी गई, लेकिन इस छूट को प्रशासन ने फिर वापस ले लिया। ऐसा दुकानों के बाहर उमड़ी लोगो की भीड़ को देखते हुए किया गया। आबकारी अधिकारी महेन्द्र बिष्ट की माने तो हल्द्वानी में पटेल चौक और मगंलपड़ाव स्थित दो दुकानों को प्रशासन की गाईड लाईनों को ध्यान में रखते हुए खोला गया था।

यह भी पढ़े… नैनीताल-इन जरूरी कामों पर लगाई आयुक्त ने पाबंदी, लोगों को होना पड़ेगा निराश

हल्द्वानी- नहीं देगा प्रशासन अब इस कारोबार की कोई छूट, पढ़े क्यों लिया ये बड़ा फैसला

लेकिन सुबह सात बजे से ही मदिरा की खरीददारी को उमड़े जनसैलाब से नगर की बाकी व्यवस्थाओं को नुक्सान पहुंचता दिखा। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लागू सोशल डीस्टेसिंग का भी उल्लंघन देखा गया। ऐसे में सभी दुकानों को पुनह बंद करने के आदेश दिये गए और दुकानों को मदिरा प्रेमियों के लिए बंद कर दिया गया। आगे यह दुकाने कब तक बंद रहेंगी इस पर निर्णय प्रशासन द्वारा लिया जाएगा।

यह भी पढ़े… देहरादून-(बड़ी खबर)- Ohh हजारों प्रवासी नहीं आ पायेंगे अपने घर, उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला

तैयारी न होने के कारण नहीं खुली सभी दुकानें

हल्द्वानी में सोमवार को केवल दो ही मदिरा की दुकानें खुली, जिसके कारण सभी खरीददार दोनों दुकानों के सामने इक्कटा हो गए। सुबह से ही मदिरा खरीदने के लिए लोगो की लंबी-लंबी कतार देखी गई। ऐसे में शायद सभी दुकानों को एक साथ खोला जाता तो स्थिती कुछ हद तक काबू हो सकती थी, मामले में आबकारी अधिकारी की माने तो कई दुकान स्वामियों को नया स्टॉक नहीं मिला था, यही वजह रही की पहले दिन केवल दो ही दुकान खोली गई, इसके अलावा कईयों की प्रशासन के मानको के अनुसार तैयारी पूरी नहीं थी इसलिए उन्होंने दुकानें नहीं खोली।