हल्द्वानी-दिव्यांगों का आधार कार्ड बनाने घर-घर जायेंगी जिला प्रशासन की टीम, बस करना होगा ये काम

हल्द्वानी- पिछले दिनों जिलाधिकारी सविन बंसल को लालकुआं विधायक नवीन दुम्का द्वारा क्षेत्र के ग्रामीणों को आधार और राशन कार्ड बनाने में हो रही दिक्कतों से अवगत कराया था जिसके बाद जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आधार पंजीयन किट उपलब्ध कराई गई थी, जिससे ग्रामीणों के अमूल्य समय और पैसों की
 | 
हल्द्वानी-दिव्यांगों का आधार कार्ड बनाने घर-घर जायेंगी जिला प्रशासन की टीम, बस करना होगा ये काम

हल्द्वानी- पिछले दिनों जिलाधिकारी सविन बंसल को लालकुआं विधायक नवीन दुम्का द्वारा क्षेत्र के ग्रामीणों को आधार और राशन कार्ड बनाने में हो रही दिक्कतों से अवगत कराया था जिसके बाद जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आधार पंजीयन किट उपलब्ध कराई गई थी, जिससे ग्रामीणों के अमूल्य समय और पैसों की बचत हुई। जिलाधिकारी द्वारा दिव्यांगों और आधार केंद्र में आने में असक्षम बुजुर्ग लोगों के लिये एक ईमेल आईडी जारी की थी, जिसमें व्यक्ति आधार बनवाने के आवेदन भेज सकता है। जिला प्रशासन ऐसे लोगों के घर आधार कार्ड ऑपरेटर को भेजेगी जो आपका आधार कार्ड बनाएगा।

देहरादून-सीएम ने किया एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर का लोकार्पण, स्वरोजगार को लेकर युवाओं से कही ये बात

शनिवार को पहले दिन दो दिव्यांगों एवं एक 98 वर्षीय बुजुर्ग के आवेदन आने के बाद तीनों के घर आधार कार्ड ऑपरेटर भेज आधार कार्ड बनवाये गये। आधार कार्ड बनने के बाद तीनों आवेदनकर्ता द्वारा जिलाधिकारी और उनकी पूरी टीम का धन्यवाद अदा किया। ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकास शर्मा ने बताया कि अगर जिले के किसी भी व्यक्ति के घर में कोई दिव्यांगजन या बुजुर्ग है जो अपना आधार बनवाने सेंटर पर नहीं आ सकता वो जिलाधिकारी कार्यालय में पत्र भेजकर या आईडी edmnainital@gmail.com एवं adhar.nainital@gmail.com पर मेल से जानकारी दे सकते है जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम आधार सेवाओं से वंचित लोगों के घर जाकर आधार बनायेगी या सुधार करेंगी।

देहरादून-23 सितंबर से विधानसभा का मानसून सत्र, विधानसभा अध्यक्ष निकले कोरोना पॉजिटिव

इस सुविधा के आने से उन बुजुर्ग और दिव्यांगों को सहायता मिलेगी जो शारीरिक असक्षमता के कारण अपना आधार या तो बना नहीं पा रहे थे या आधार में बदलाव नहीं कर पा रहे थे। जिलाधिकारी पूर्व में भी कई निर्धन छात्र-छात्राओं की फीस भरने तो कभी सुदूरवर्ती ग्रामों में निरीक्षण कर वहां की समस्याओं का निदान करने या अन्य अभियानों में लगातार संक्रिय रहे है। जिले की जनता के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाते जा रहे है।