हल्द्वानी-10 करोड़ से चमकेगा हल्द्वानी शहर, इतने चौराहों का होगा सुंदरीकरण

हल्द्वानी- जिला प्रशासन सराहनीय पहल करते हुए न सिर्फ कुमाऊंनी संस्कृति को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा बल्कि शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रयास भी किये जा रहे है। शहर को सुंदर बनाने की दृष्टि से संवारा जा रहा है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी कि हल्द्वानी
 | 
हल्द्वानी-10 करोड़ से चमकेगा हल्द्वानी शहर, इतने चौराहों का होगा सुंदरीकरण

हल्द्वानी- जिला प्रशासन सराहनीय पहल करते हुए न सिर्फ कुमाऊंनी संस्कृति को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा बल्कि शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रयास भी किये जा रहे है। शहर को सुंदर बनाने की दृष्टि से संवारा जा रहा है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी कि हल्द्वानी शहर के 6 बड़े चौराहों पर न सिर्फ सुंदरीकरण किया जा रहा है बल्कि काठगोदाम में गेटवे ऑफ कुमाऊं का भव्य कुमाऊनी सांस्कृतिक से ओतप्रोत द्वार बनाया जाएगा।

नैनीताल-26 करोड़ से पुनर्जीवित होगीं सूखाताल झील, कमिश्नर ने दिये अधिकारियों को ये निर्देश
करी 10 करोड़ की लागत से हल्द्वानी शहर को सुसज्जित करने और देश -विदेशी पर्यटकों को उनके आकर्षण के प्रति यादगार बनाने के लिए यह पहल की जा रही है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि उच्च स्तर से इस परियोजना को हरी झंडी मिल गई है। अब एक सप्ताह के अंदर शासन से डीपीआर तैयार कर जल्द से जल्द हल्द्वानी शहर की सुंदरता को चार चांद लगाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा शहर के चौराहों को कुमांऊनी रीति -रिवाज प्रतीक चिन्हों के साथ-साथ हिस्टोरिकल बनाने का भी प्रयास किया जा रहा है। यातायात सुगम हो इसके लिए भी अमृतपुर बायपास योजना के भी जल्द से जल्द धरातल में अमलीजामा पहनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।