Good News: बाहर से आए 15 लाख श्रमिकों को सरकार देगी रोजगार

यूपी सरकार कई राज्यों से श्रमिकों (workers) को बुला चुकी है। अब सीएम योगी दूसरे राज्यों से लौटे 15 लाख श्रमिकों को रोजगार देंगे। यह श्रमिक दूसरे प्रदेशों में काम करते थे लेकिन लॉकडाउन (lockdown) के कारण लौटने से इनका रोजगार बंद हो गया है। जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने इन श्रमिकों को रोजगार
 | 
Good News: बाहर से आए 15 लाख श्रमिकों को सरकार देगी रोजगार

यूपी सरकार कई राज्यों से श्रमिकों (workers) को बुला चुकी है। अब सीएम योगी दूसरे राज्यों से लौटे 15 लाख श्रमिकों को रोजगार देंगे। यह श्रमिक दूसरे प्रदेशों में काम करते थे लेकिन लॉकडाउन (lockdown) के कारण लौटने से इनका रोजगार बंद हो गया है। जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने इन श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए एक समिति गठित की है।
Good News: बाहर से आए 15 लाख श्रमिकों को सरकार देगी रोजगार
सीएम योगी आदित्यनाथ ने गठित समिति के अधिकारियों से मीटिंग (meeting) के दौरान कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराना चुनौतीपूर्ण कार्य है। पंचायती राज (Panchayati Raj) विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह को निर्देशित किया गया है कि ग्राम प्रधानों के माध्यम से मनरेगा (MANREGA) और गांवों के विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं। साथ ही तालाब व चेक डैम के काम शुरू कराए जाएं और इनमें प्रवासी मजदूरों को भी लगाया जाए।

लॉकडाउन के बाद से ही सरकार लगातार जरूरतमंदों की मदद में लगी है। अब तक प्रदेश भर के 27 लाख 78 हजार श्रमिकों और निराश्रित लोगों में कुल 280 करोड़ रुपए वितरित किए गए हैं।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: आर्थिक मंदी से जूझ रहे व्यापारियों के लिए आई अच्छी खबर, इन करों का होगा रिफंड