GOOD NEWS: प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज: मंगलवार को विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज (medical college) खोलने की तैयारी में है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1947 से लेकर 2016 तक सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज मौजूद थे। लेकिन प्रदेश में 2016 के बाद से
 | 
GOOD NEWS: प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज: मंगलवार को विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज (medical college) खोलने की तैयारी में है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1947 से लेकर 2016 तक सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज मौजूद थे। लेकिन प्रदेश में 2016 के बाद से अब तक 29 नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं यह बनाए जाने की प्रक्रिया में हैं।

यह भी पढ़ें-CABINET DECISION: कैबिनेट ने दी व्यापारियों को खुशखबरी, बकाए कर पर ब्याज व पेनल्टी माफ
GOOD NEWS: प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेजइसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि पूरे प्रदेश में बीते 2 फरवरी से अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं (health services) देने के लिए आरोग्य मेलों (Arogya Mela) का आयोजन किया जा रहा है। आरोग्य मेलों में अभी तक 17 लाख से अधिक मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह सब परिषद में कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्धकी की ओर से बांदा मेडिकल कॉलेज (Banda Medical College) को लेकर उठाए गए सवालों के जवाब में बोल रहे थे। इस पर उन्होंने यह भी कहा कि सरकार प्रदेश के बचे हुए विभिन्न जिलों में नए मेडिकल कॉलेज बनाने की व्यवस्था भी की जा रही है।