दिल्ली-कोरोना पर सरकार का बड़ा एलान, 3 माह तक मुफ्त मिलेगी गैस

दिल्ली-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के हालात पर 1 लाख 70 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की। सरकार ने करोना संक्रमण के चलते यह बड़ा फैसला लिया है। वित्तमंत्री ने किसान मजदूर गरीब सभी का रखा है। इसका लाभ अप्रैल के पहले सप्ताह से मिलेगा। हेल्थ वर्कर के लिए 50 लाख का बीमा
 | 
दिल्ली-कोरोना पर सरकार का बड़ा एलान, 3 माह तक मुफ्त मिलेगी गैस

दिल्ली-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के हालात पर 1 लाख 70 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की। सरकार ने करोना संक्रमण के चलते यह बड़ा फैसला लिया है। वित्तमंत्री ने किसान मजदूर गरीब सभी का रखा है।

दिल्ली-कोरोना पर सरकार का बड़ा एलान, 3 माह तक मुफ्त मिलेगी गैस
इसका लाभ अप्रैल के पहले सप्ताह से मिलेगा। हेल्थ वर्कर के लिए 50 लाख का बीमा होगा। किसानों को ₹2000 खातो में डाले जायेगे। 3.5 करोड़ रजिस्टर्ड मजदूरों को लाभ मिलेगा। महिलाओं के जनधन खातों में ₹500 महीने डाले जाएंगे।
इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा मजदूरों को लाभ मिलेगा। मनरेगा पैसा बढ़कर ₹202 प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा। वृद्ध विकलांग और विधवाओं को ₹1000 एक्स्ट्रा मिलेगा। गरीबों को 5 किलो गेहूं फ्री और एक 1 किलो दाल 3 माह तक मिलेगी। अन्य दर्जनों योजनाओं के तहत आम जनता को मिलेगा। उज्ज्वला योजना के तहत 3 महीने तक फ्री गैस मिलेंगी।

हल्द्वानी- MRP से अधिक दामों में खरीद रहे है सामान, तो इस नंबर पर कॉल करके दुकानदार को भेजे जेल