देहरादून-शीतकालीन सत्र में 4063.79 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, सीएम त्रिवेन्द्र ने ऐसे किया प्रतिभाग

देहरादून-आज से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 4063.79 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया गया। जिसमें राजस्व मद में 2071.42 करोड़ और पूंजीगत मद में 1992.36 करोड़ का प्रविधान किया गया। सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा सत्र की कार्रवाई में
 | 
देहरादून-शीतकालीन सत्र में 4063.79 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, सीएम त्रिवेन्द्र ने ऐसे किया प्रतिभाग

देहरादून-आज से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 4063.79 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया गया। जिसमें राजस्व मद में 2071.42 करोड़ और पूंजीगत मद में 1992.36 करोड़ का प्रविधान किया गया। सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा सत्र की कार्रवाई में वर्चुअल प्रतिभाग किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना, पूर्व विधायक केसी पुनेठा, सुन्दरलाल मंद्रवाल, अनुसूया प्रसाद मैखुरी और तेजपाल सिंह पंवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नैनीताल-कोटद्वार व बद्रीनाथ अतिक्रमण मामले में हाईकोर्ट ने लगायी रोक, जानिये क्या पूरा मामला
कोरोना संक्रमित होने के कारण नेता सदन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सदन में मौजूद नहीं रहेंगे। वह वर्चुअली सत्र से जुड़ सकते हैं। सत्र की कम अवधि को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति उठाते हुए अवधि बढ़ाने की मांग की है। साथ ही किसान आंदोलन, महंगाई, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी है। सरकार ने भी विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए रणनीति तय कर ली है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।

हरिद्वार-दिनदहाड़े दो युवकों को गोलियों से भूना, एक की मौत जबकि दूसरे की हालत गंभीर

वहीं पत्रकारों से बातचीत में उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा व कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने सत्तारूढ़ दल के विधायक पूरन सिंह फत्र्याल के सदन में दिए वक्तव्य का उल्लेख किया। विधायक जीना की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी, बावजूद इसके सरकार ने उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ नहीं की। राज्य विधानसभाओं में विधायक के निधन के बाद शोक स्वरूप सदन की कार्रवाई स्थगित रखने की परंपरा है। सरकार ने इसका पालन नहीं किया। निधन के निर्देश के बाद अनुपूरक बजट रखा जाना सरकार की कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिह्न है।