देहरादून-ढाई महीने से लापता है बाघिन, वन विभाग में तलाश में लगाये 80 कैमरे

देहरादून-इस बार पहाड़ से लेकर मैदान तक गुलदार ने सबसे ज्यादा आतंक मचाया। लेकिन राजाजी टाइगर रिजर्व के दक्षिण-पश्चिम हिस्से से करीब ढाई महीने पहले एक बाघिन गायब हो गई जिसकी तलाश में पार्क प्रशासन लगातार जुटा हुआ है। वन विभाग ने कांसरों व आसपास जंगल में 80 कैमरा ट्रैप लगाए हैं। अधिकारी रोज फीडबैक
 | 
देहरादून-ढाई महीने से लापता है बाघिन, वन विभाग में तलाश में लगाये 80 कैमरे

देहरादून-इस बार पहाड़ से लेकर मैदान तक गुलदार ने सबसे ज्यादा आतंक मचाया। लेकिन राजाजी टाइगर रिजर्व के दक्षिण-पश्चिम हिस्से से करीब ढाई महीने पहले एक बाघिन गायब हो गई जिसकी तलाश में पार्क प्रशासन लगातार जुटा हुआ है। वन विभाग ने कांसरों व आसपास जंगल में 80 कैमरा ट्रैप लगाए हैं। अधिकारी रोज फीडबैक ले रहे है।

हल्द्वानी- रामपुर रोड में यहां हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, नैनीताल के युवक की दर्दनाक मौत
अब 80 जगहों पर कैमरा ट्रैप लगाए गए हैं। वन अधिकारियों का दावा है कि बीते 25 नवंबर को तलाश के दौरान कांसरों में बाघिन के पद चिह्न दिखे हैं। यही वजह है कि इस क्षेत्र में वन कर्मियों की टीम लगातार नजर रखे हुए है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से राजाजी टाइगर रिजर्व में लाए जा रहे बाघों की सुरक्षा के लिए टाइगर बाड़े को घास से ढका जा रहा है। खासतौर पर नरकुल घास जालियों पर लगाई जा रही है, ताकि बाघ खुद को बाड़े से मुक्त कराने की कोशिश में चोटिल न हो। वही बाड़े के बाहर से चारों तरफ सोलर फेंसिग का काम पहले ही पूरा हो चुका है। कैमरों की मॉनिटरिग की जा रही है। कॉर्बेट से बाघ लाने की प्रक्रिया पर भी काम लगातार चल रहा है।