देहरादून-पर्यटकों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड आने पर अब ऐसे मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

देहरादून- अगर आप उत्तराखंड की सैर पर आने की योजना बना रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। त्रिवेन्द्र सरकार ने उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन प्रोत्साहन कूपन योजना शुरू कर रही है। इस योजना को कैबिनेट से भी मंजूरी मिल गई है। अगर आप उत्तराखंड घूमने आते
 | 
देहरादून-पर्यटकों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड आने पर अब ऐसे मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

देहरादून- अगर आप उत्तराखंड की सैर पर आने की योजना बना रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। त्रिवेन्द्र सरकार ने उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन प्रोत्साहन कूपन योजना शुरू कर रही है। इस योजना को कैबिनेट से भी मंजूरी मिल गई है। अगर आप उत्तराखंड घूमने आते है तो इसका लाभ आपको दिया जायेगा। इस योजना से पर्यटकों में खुशी देखने को मिली है। इसके अलावा कॉर्बेट नेशनल पार्क में कोरोनाकाल के दौरान पर्यटकों ने जो बुकिंग की थी लेकिन वह घूमने नहीं आ सकें, ऐसे में सरकार ने उनके रूपये वापस करने की बात कही है जो पर्यटकों के लिए राहत भरी खबर है।

देहरादून-एनडीए और नेवल एकेडमी के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने किया ये बड़ा फैसला

वही पर्यटन प्रोत्साहन कूपन योजना के तहत होटलों और होम स्टे में तीन दिन तक ठहरने की बुकिंग करने पर सरकार की ओर से 25 प्रतिशत या अधिकतम 1000 रुपये की छूट के लिए कूपन दिया जाएगा। कूपन पर होटल और होम स्टे में कमरे के बिल पर छूट मिलेगी। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश के पर्यटन कारोबार को सबसे बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। सरकार पर्यटन और तीर्थाटन को पटरी पर लाने के लिए कई प्रयास कर रही है। सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार पर्यटन प्रोत्साहन योजना शुरू करेगी।

उत्तराखंड में आने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पर्यटक श्रेणी में पंजीकरण करने वाले पर्यटकों को कम से कम तीन दिन ठहरने पर उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के माध्यम से अधिकतम 1000 और कम से कम 25 प्रतिशत प्रतिदिन छूट का कूपन जारी किया जाएगा। योजना में छूट का लाभ ऑनलाइन बुकिंग पर ही मिलेगा। कूपन के माध्यम से गढ़वाल मंडल पर्यटन विकास निगम और कुमाऊं मंडल पर्यटन विकास निगम के साथ ही निजी होटल और होम स्टे में कमरे के बिल में छूट दी जाएगी।