देहरादून-गूलर पुल हादसे में त्रिवेन्द्र सरकार की बड़ी कार्यवाही, इंजीनियरों और कंपनी के खिलाफ उठाया ये कदम

देहरादून- बीते 21 नवंबर को ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग (एनएच-58) पर व्यासी के समीप गूलर में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग फेल हो गई थी, जिसके चलते इस दुर्घटना में 13 मजदूर घायल हो गए थे और एक की मौत हो गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हादसे के तत्काल जांच
 | 
देहरादून-गूलर पुल हादसे में त्रिवेन्द्र सरकार की बड़ी कार्यवाही, इंजीनियरों और कंपनी के खिलाफ उठाया ये कदम

देहरादून- बीते 21 नवंबर को ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग (एनएच-58) पर व्यासी के समीप गूलर में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग फेल हो गई थी, जिसके चलते इस दुर्घटना में 13 मजदूर घायल हो गए थे और एक की मौत हो गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को हादसे के तत्काल जांच के आदेश दिए थे। मुख्यमंत्री आदेश के बाद सचिव लोनिवि ने मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर उसे तत्काल मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को शासन को अपनी जांच सौंप दी थी। बुधवार को जांच रिपोर्ट का परीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के आदेश दिए।

देहरादून-गूलर पुल हादसे में त्रिवेन्द्र सरकार की बड़ी कार्यवाही, इंजीनियरों और कंपनी के खिलाफ उठाया ये कदम

बागेश्वर-बारात से लौट रहा छोलियारों का वाहन खाई में समाया, दो की मौत, छह की हालत गंभीर
गुरुवार को आल वेदर रोड निर्माण के अंतर्गत निर्माणाधीन गूलर पुल हादसे की जांच रिपोर्ट मिलने पर शासन ने कार्रवाई कर दी है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने विभाग के अधिशासी अभियंता और दो सहायक अभियंताओं को तत्काल प्रभाव से श्रीनगर गढ़वाल से देहरादून मुख्य अभियंता कार्यालय में अटैच कर दिया है।

वहीं इस पुल निर्माण के सुपर विजन के लिए तैनात कंसलटेंट कंपनी मैसर्स आयोलीजा कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड को काली सूची में डालने के लिए केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से सिफारिश की गई है। पुल निर्माण की निर्माण एजेंसी मैसर्स राजश्यामा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को भी डिबार कर दिया गया है। अब यह कंपनी उत्तराखंड राज्य में एक साल तक निविदाओं में भाग नहीं ले सकेगी। वही सचिव लोनिवि ने इस जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए श्रीनगर लोनिवि में तैनात अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार बिजल्वाण, सहायक अभियंता मनोज पंवार व मृत्युंजय शर्मा को तत्काल प्रभाव से मुख्य अभियंता कार्यालय देहरादून में अटैच करने के आदेश दिए।