देहरादून- राज्य आंदोलनकारी सकलानी का निधन, कुछ दिन पूर्व की थी आत्मदाह की कोशिश

देहरादून- विगत दिनों कचहरी स्थित शहीद स्मारक में बने मंदिर में खुद को पेट्रोल की बोतल के साथ बंद कर आत्मदाह की कोशिश करने वाले वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी बीएल सकलानी का शनिवार रात दिल का दौरा पडऩे से उनका निधन हो गया। उनके निधन से पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई। राज्य आंदोलनकारियों
 | 
देहरादून- राज्य आंदोलनकारी सकलानी का निधन, कुछ दिन पूर्व की थी आत्मदाह की कोशिश

देहरादून- विगत दिनों कचहरी स्थित शहीद स्मारक में बने मंदिर में खुद को पेट्रोल की बोतल के साथ बंद कर आत्मदाह की कोशिश करने वाले वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी बीएल सकलानी का शनिवार रात दिल का दौरा पडऩे से उनका निधन हो गया। उनके निधन से पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई। राज्य आंदोलनकारियों ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि विगत 15 साल से वह राज्य आंदोलन के बलिदानियों की निशानी को सुरक्षित करने के लिए स्थायी संग्रहालय बनाने की मांग कर रहे थे। अगर राज्य सरकार उनकी इस मांग को पूरा करती है तो यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।

देहरादून-पीएमओ में होगी पहाड़ के लाल की तैनाती, पढिय़े कैसे पीएम मोदी हुए IAS मंगेश के मुरीद
बीएस सकलानी के निधन की उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने पुष्टि की। उन्होंने बताया कि दिल का दौरा पडऩे के बाद सकलानी को दून अस्पताल ले जाया गया। रात करीब साढ़े नौ बजे उनका निधन हो गया। इस समय उनका पार्थिव शरीर मोर्चरी में है, कोरोना टेस्ट के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि बीते शुक्रवार को आत्मदाह की कोशिश के मामले में देर शाम को सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया था। इसके बाद पुलिस उन्हें ओल्ड डालनवाला स्थित आवास पर छोड़ आई थी।