देहरादून-दूसरे चरण में ऐसे खुलेंगे 9वीं व 11वीं की कक्षाएं, पढिय़े पूरा प्लान

देहरादून-आगामी दो नवंबर हो प्रदेश में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू होने जा रही है ऐसे में सरकार ने एसओपी भी जारी कर दी है। इसके बाद सरकार का 9वीं और 11वीं की कक्षाओं को खोलने पर जोर दे रही है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि 10वीं और 12वीं में पढ़ाई की
 | 
देहरादून-दूसरे चरण में ऐसे खुलेंगे 9वीं व 11वीं की कक्षाएं, पढिय़े पूरा प्लान

देहरादून-आगामी दो नवंबर हो प्रदेश में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू होने जा रही है ऐसे में सरकार ने एसओपी भी जारी कर दी है। इसके बाद सरकार का 9वीं और 11वीं की कक्षाओं को खोलने पर जोर दे रही है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि 10वीं और 12वीं में पढ़ाई की व्यवस्था ठीक होते ही 9 वीं व11वीं की कक्षाएं भी शुरू कराई जाएंगी।

देहरादून-कौन है भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार नरेश बंसल, पढिय़े उनके 50 साल के राजनीतिक का पूरा सफर

इससे पहले स्कूल खोलने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए शिक्षा मंत्री पांडे ने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए। पहले चरण में खुलने वाले स्कूलों को शत-प्रतिशत सेनेटाइज करने को कहा गया है। स्कूल खोलने के लिए विधिवत एसओपी जारी की जा चुकी है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंस और मास्क हर शिक्षक, कर्मचारी और छात्र के लिए जरूरी होगा।

इसके साथ थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जा रही है। स्कूल में वही प्रवेश कर सकेंगे, जिनका शरीर का तापमान मानक के तहत होगा। इसके अलावा सभी स्कूलों में मास्क, हाथ धोने के लिए साबुन-पानी और हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। बकायदा इसके लिए बजट भी जारी किया जा चुका है।