देहरादून-लगातार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त, रुद्रप्रयाग में फटा बादल

देहरादून-भारी बरसात के चलते पहाड़ों में कई जगह जन जीवन अस्त व्यस्त है। रविवार देर रात से हो रही बारिश से बरसाती नदियां उफान पर हैं। इसके अलावा भूस्खलन के चलते यातायात भी बाधित हो रहा है। रुद्रप्रयाग जिले के विकास खंड जखोली के सिरवाड़ी गांव में बीती रात को बादल फटने से आधा दर्जन
 | 
देहरादून-लगातार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त, रुद्रप्रयाग में फटा बादल

देहरादून-भारी बरसात के चलते पहाड़ों में कई जगह जन जीवन अस्त व्यस्त है। रविवार देर रात से हो रही बारिश से बरसाती नदियां उफान पर हैं। इसके अलावा भूस्खलन के चलते यातायात भी बाधित हो रहा है। रुद्रप्रयाग जिले के विकास खंड जखोली के सिरवाड़ी गांव में बीती रात को बादल फटने से आधा दर्जन आवासीय भवनों के ऊपर मलवा आ गया। गांव को जाने वाली सड़क, संपर्क मार्ग, पेयजल और विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ग्रामीणों की सिंचित व असिंचित भूमि भी नष्ट हो गई।

यह भी पढ़े…  देहरादून- होम आईसोलेशन के लिए संक्रमित मरीज इस एप में भरे जानकारी, होगी ये प्रक्रिया

देहरादून-लगातार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त, रुद्रप्रयाग में फटा बादल

सोमवार सुबह से हो रही बारिश के बाद देहरादून में बिंदाल नदी में जलस्तर बढ़ने लगा। नदी किनारे सटे मकानों में भी खतरा पैदा हो गया है। बारिश से द दून स्कूल की दीवार गिर गई। किशन नगर क्षेत्र में नाले का जलस्तर बढ़ गया है। इस दौरान घरों में पानी पहुंच गया। बारिश के बाद जीएमएस रोड के संगम विहार में एक दीवार गिर गई। इससे कई वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए। वहीं, हरिद्वार में गंगा चेतावनी रेखा से 60 सेमी नीचे बह रही है। लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया।