देहरादून-जब पीएम मोदी ने की सीएम त्रिवेंद्र की तारीफ, इस मिशन से जुड़ा में मामला

देहरादून-यह सर्वविदित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। अक्सर उनकी बातों में यह झलकता भी रहता है। लेकिन बीते दिनों नमामि गंगे परियोजनाओं के लोकार्पण के मौके पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारीफ किए बगैर खुद को रोक नहीं सके। दरअसल, मामला तो केंद्र सरकार के जल जीवन
 | 
देहरादून-जब पीएम मोदी ने की सीएम त्रिवेंद्र की तारीफ, इस मिशन से जुड़ा में मामला

देहरादून-यह सर्वविदित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। अक्सर उनकी बातों में यह झलकता भी रहता है। लेकिन बीते दिनों नमामि गंगे परियोजनाओं के लोकार्पण के मौके पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारीफ किए बगैर खुद को रोक नहीं सके। दरअसल, मामला तो केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन से जुड़ा हुआ था। इस योजना के तहत वर्ष 2024 तक देश के हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि, जब प्रधानमंत्री मोदी को पता चला कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस लक्ष्य को केंद्र सरकार से भी कम समय यानि 2022 में पूरा करने का रखा है और उत्तराखंड में एक रूपये में पेयजल कनेक्शन लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है तो पीएम मोदी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की सराहना करने में देर नहीं लगाई।

देहरादून- उत्तराखंड में अब ये होंगे वन विभाग के नये मुखिया, शासन ने लगाई मुहर
उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी विषम परिस्थितियों में भी पिछले चार से पांच माह में उत्तराखंड में हजारों परिवारों को पानी का कनेक्शन दिया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनकी सरकार के विकास के कमिटमेंट को दर्शाता है कि वह कितनी गंभीरता से काम कर रहे हैं। बता दें कि उत्तराखंड में जल जीवन मिशन के अंतर्गत एक रूपए में पेयजल कनेक्शन मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार बैठकों व अपनी सभाओं में इस योजना को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते रहे हैं। इसी का नतीजा है कि आज प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर स्वच्छ पेयजल पहुंचने लगा है। दिगर है कि पूर्व में तक लोगों को पेयजल कनेक्शन के लिए 2300 से ज्यादा रूपए खर्च करने पड़ते थे लेकिन सीएम त्रिवेंद्र ने लोगों के जेब के इस बोझ को भी हल्का करने का काम किया है।