नैनीताल-अब साइबर हैकरों ने कुमाऊं विवि के कुलपति की मेल आइडी कर दी हैक, भेज दिया ऐसा मैसेज

नैनीताल-साइबर सेल के मामले लगातार बढ़ रहे है। आये दिन कई लोगों के फेसबुक अकाउंट से लेकर मेल अकाउंट तक हैक हो रहे है। ऐसे में अब हैकरों ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके जोशी के नाम से फर्जी ईमेल आईडी बनाकर मेल भेजने का मामला सामने आया है। जिसके बाद विवि प्रशासन में
 | 
नैनीताल-अब साइबर हैकरों ने कुमाऊं विवि के कुलपति की मेल आइडी कर दी हैक, भेज दिया ऐसा मैसेज

नैनीताल-साइबर सेल के मामले लगातार बढ़ रहे है। आये दिन कई लोगों के फेसबुक अकाउंट से लेकर मेल अकाउंट तक हैक हो रहे है। ऐसे में अब हैकरों ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके जोशी के नाम से फर्जी ईमेल आईडी बनाकर मेल भेजने का मामला सामने आया है। जिसके बाद विवि प्रशासन में हडक़ंप मच गया। विवि प्रशासन ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम पोर्टल पर की है। वहीं कर्मचारियों को भी इसकी सूचना दे दी है।

बाजपुर-गुटखा उधार नहीं दिया तो पुलिस वाले ने दुकानदार पर चढ़ा दी कार, मौत

बताया जा रहा है कि हैकरों ने कुलपति के नाम से फर्जी ईमेल बनाकर विवि के कर्मियों को मेल भेजी गई है। मेल भेजने वाले ने खुद को कुलपति बताकर संपर्क करने को कहा है। जैसे ही इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को मिली तो वह एक्शन में आया और एक एडवाइजरी जारी करते हुए इसकी शिकायत साइबर क्राइम पोर्टल पर की है। इससे पूर्व पिछले वर्ष भी कुलपति प्रोण् केएस राणा की फर्जी ई मेल आईडी बनाने का मामला सामने आया था।