देहरादून-यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब उत्तराखंड से इन चार शहरों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

देहरादून-उत्तराखंड आने और अन्य राज्यों को जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार से जौलीग्रांट हवाई अड्डे से अतिरिक्त नई चार उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इनमें तीन उड़ान इंडिगो की और एक उड़ान स्पाइसजेट की है। ये उड़ानें मुंबई-देहरादून-मुंबई, अहमदाबाद- देहरादून-अहमदाबाद, कोलकाता-देहरादून-कोलकाता और हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के बीच शुरू होंगी। लॉकडाउन खुलने के
 | 
देहरादून-यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब उत्तराखंड से इन चार शहरों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

देहरादून-उत्तराखंड आने और अन्य राज्यों को जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार से जौलीग्रांट हवाई अड्डे से अतिरिक्त नई चार उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इनमें तीन उड़ान इंडिगो की और एक उड़ान स्‍पाइसजेट की है। ये उड़ानें मुंबई-देहरादून-मुंबई, अहमदाबाद- देहरादून-अहमदाबाद, कोलकाता-देहरादून-कोलकाता और हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के बीच शुरू होंगी। लॉकडाउन खुलने के बाद अब देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढऩे के साथ हवाई सेवाओं में इजाफा होने लगा है। बीते 25 अगस्‍त से इंडिगो की लखनऊ से देहरादून आने वाली फ्लाइट की सेवा शुरू हो गई है। यह फ्लाइट सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तीन दिन संचालित हो रही है।

देहरादून-उत्तराखंड को मिली बड़ी सफलता, स्टार्टअप रैंकिंग-2019 में लगाई छलांग
अब मुंबई-देहरादून-मुंबई, अहमदाबाद- देहरादून-अहमदाबाद, कोलकाता-देहरादून-कोलकाता और हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के लिए उड़ाने शुरू कर दी गई है। हवाई अड्डे से हर दिन आवाजाही करने वाली उड़ानों की कुल संख्या 15 हो जाएगी। जिसमें राजधानी देहरादून हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या बढ़ी है। इससे पहले 25 मई को जब देहरादून हवाई अड्डे पर लॉकडाउन के बाद उड़ानों का परिचालन शुरू हुआ था, उस दौरान प्रतिदिन उड़ानों की संख्या 6-7 थी। अब और फ्लाइटों के जुडऩे से संख्या दोगुनी से अधिक हो जाएगी।