देहरादून-कल से किशोर उपाध्याय का कुमाऊं दौरा, इन मुद्दों को लेकर चलायेंगे अभियान

देहरादून- प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय प्रदेश में वनाधिकार क़ानून लागू करने और आन्दोलनरत किसानों को समर्थन देने के लिए नौ दिवसीय कुमाऊं का दौरा करेंगे। बता दें कि उत्तराखंडियों को वनों पर उनके पुश्तैनी अधिकार व हक़-हकूक देने हेतु गत तीन वर्षों से अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत प्रदेशवासियों
 | 
देहरादून-कल से किशोर उपाध्याय का कुमाऊं दौरा, इन मुद्दों को लेकर चलायेंगे अभियान

देहरादून- प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय प्रदेश में वनाधिकार क़ानून लागू करने और आन्दोलनरत किसानों को समर्थन देने के लिए नौ दिवसीय कुमाऊं का दौरा करेंगे। बता दें कि उत्तराखंडियों को वनों पर उनके पुश्तैनी अधिकार व हक़-हकूक देने हेतु गत तीन वर्षों से अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत प्रदेशवासियों को बिजली-पानी निशुल्क देने, माह में एक रसोई गैस सिलेंडर निशुल्क देने, केन्द्र सरकार की सेवाओं में उत्तराखंडियों को अरण्यजनगिरिजन मानते हुए केंद्र सरकार की सेवाओं में आरक्षण देने, घर बनाने के लिये लकड़ी-बजरी-पत्थर निशुल्क देने, जड़ी-बूटियों पर स्थानीय समुदायों का अधिकार देने, परिवार के एक सदस्य को पक्की सरकारी नौकरी देने, जंगली जानवरों द्वारा जनहानि होने पर 25 लाख रूपये मुआवज़ा, शिक्षा-स्वास्थ्य की निशुल्क सुविधा आदि देने की मांगे शामिल हैं।

देहरादून-नगर निगम की बैठक में हंगामा, आपस में भिड़े भाजपा और कांग्रेस पार्षद

किशोर उपाध्याय 15 दिसंबर को देहरादून से चलकर 16 को रुद्रपुर में किसान आंदोलन को समर्थन, 17 को खटीमा में उत्तराखंड के शहीदों को प्रणाम व श्रद्धांजलि देकर आंदोलन की सफलता हेतु प्रार्थना सभा, बिजली-पानी के बिलों की होली जलाई जायेगी। वही 18 को लोहाघाट, 19 को पिथौरागढ़, 20 को धारचूला, 21 को डीडीहाट, 22 को गंगोलीहाट, 23 भीमताल में बैठक के बाद हल्द्वानी में प्रेस के बाद देहरादून वापसी की जायेगी। इस दौरान राजेन्द्र भंडार, प्रेम बहुखंडी, पंकज रतूड़ी आदि वनाधिकार कांग्रेस के नेता भी देहरादून से साथ में होंगे।