देहरादून-अब यहां प्रभारी निरीक्षक पर गिरी गाज, डीआईजी ने की ये बड़ी कार्यवाही

देहरादून-जब से डीजीपी पद अशोक कुमार ने संभाला है तब से पुलिस से बढ़-बढक़र एक बड़ी कार्यवाही कर रही है। इससे पहले कई सिपाही निलंबित कर दिये गये। अब सितंबर 2020 में हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश न कर पाने, अवैध शराब और सट्टेबाजों पर कार्रवाई न करने
 | 
देहरादून-अब यहां प्रभारी निरीक्षक पर गिरी गाज, डीआईजी ने की ये बड़ी कार्यवाही

देहरादून-जब से डीजीपी पद अशोक कुमार ने संभाला है तब से पुलिस से बढ़-बढक़र एक बड़ी कार्यवाही कर रही है। इससे पहले कई सिपाही निलंबित कर दिये गये। अब सितंबर 2020 में हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश न कर पाने, अवैध शराब और सट्टेबाजों पर कार्रवाई न करने के मामले में कार्यवाही करते हुए डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने प्रभारी निरीक्षक शंकर बिष्ट का तबादला उत्तरकाशी जिले में कर दिया है।

लालकुआं-अब यहां मकान के ऊपर गिरा बिजली का पोल, ऐसे टल गया बड़ा हादसा

गौरतलब है कि 13 सितंबर 2020 को कनखल थाना क्षेत्र में बदमाशों ने शराब कारोबारी को गोली मारकर 22 लाख रुपये लूट लिए थे। कनखल पुलिस इस घटना का अनावरण करने में विफल रही। घटना का खुलासा 25 दिसंबर को सिताबपुर, कोटद्वार निवासी व्यापारी प्रमोद कुमार के घर पर डकैती पडऩे के बाद हुआ। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया।

हल्द्वानी – बस इतनी सी बात में महिलाओं के बीच हुआ विवाद, चले लात घुसे , पढ़िए पूरी खबर

गढ़वाल डीआइजी नीरू गर्ग ने बताया कि कुछ समय से थाना कनखल क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री व सट्टे की शिकायत मिल रही थी। ऐसे में गोपनीय जांच करवाई गई, जिसमें यह बात सामने आयी कि थाना क्षेत्र में सट्टा व अवैध शराब जोरों पर चल रही है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके बाद सट्टेबाजों और अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर इंस्पेक्टर का तबादला किया गया है। डीआइजी ने एसएसपी हरिद्वार को इन सभी मामलों में जांच के आदेश दिए हैं।