देहरादून-होमगार्डस एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस, पढिय़े त्रिवेन्द्र सरकार की तीन बड़ी घोषणाएं

देहरादून- आज उत्तराखंड में होमगाड्र्स एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस के मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीन बड़ी घोषणाएं की। अब होमगाड्र्स विभाग में समूह ग की भर्ती में 25 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। होमगाड्र्स की संख्या 6411 से बढक़र 10001 की गई है। साथ ही अब कारागार में बंदी रक्षक के पद पर
 | 
देहरादून-होमगार्डस एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस, पढिय़े त्रिवेन्द्र सरकार की तीन बड़ी घोषणाएं

देहरादून- आज उत्तराखंड में होमगाड्र्स एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस के मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीन बड़ी घोषणाएं की। अब होमगाड्र्स विभाग में समूह ग की भर्ती में 25 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। होमगाड्र्स की संख्या 6411 से बढक़र 10001 की गई है। साथ ही अब कारागार में बंदी रक्षक के पद पर 25 प्रतिशत होमगाड्र्स रहेंगे। इसके साथ ही हरिद्वार में भी नागरिक सुरक्षा इकाई खोले जाने की भी घोषणा की गई है।

नैनीताल-अब बाहर से आने वाले पर्यटकों की होगी कोरोना जांच, इन जगहों पर तैनात हुई स्वास्थ्य विभाग की टीमें

होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर राजधानी देहारदून में भव्य रैतिक परेड का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत किन्हीं कारणों के चलते कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने परेड की सलामी ली। कमांडेंट जनरल आईजी पुष्पक ज्योति ने सीएम त्रिवेंद्र की ओर से की गई घोषणाओं को पढ़ा।