देहरादून-बिना गोल्डन कार्ड के निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का फ्री इलाज, बस जरूरी है ये पात्रता

देहरादून-कोरोना काल मेें कोरोना महामारी के इलाज के लिए लोगों को राहत की खबर है। अब प्रदेश के निजी अस्पतालों में कोरोना का फ्री इलाज किया जायेगा। टेट हेल्थ एजेंसी ने राज्य के 15 लाख से अधिक लोगों को राहत दी है। पर शर्त ये कि यह लाभ सिर्फ उन्हीं को मिलेगा, जिनका नाम पहले
 | 
देहरादून-बिना गोल्डन कार्ड के निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का फ्री इलाज, बस जरूरी है ये पात्रता

देहरादून-कोरोना काल मेें कोरोना महामारी के इलाज के लिए लोगों को राहत की खबर है। अब प्रदेश के निजी अस्पतालों में कोरोना का फ्री इलाज किया जायेगा। टेट हेल्थ एजेंसी ने राज्य के 15 लाख से अधिक लोगों को राहत दी है। पर शर्त ये कि यह लाभ सिर्फ उन्हीं को मिलेगा, जिनका नाम पहले से आयुष्मान योजना की पात्रता सूची में है लेकिन वे किसी वजह से गोल्डन कार्ड नहीं बना पाए हैं। बता दें कि आयुष्मान योजना के तहत संबद्ध अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के निशुल्क इलाज के लिए गोल्डन कार्ड का होना अनिवार्य है। अब कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेट हेल्थ एजेंसी ने इस संबंध में छूट दे दी है।

उत्तराखंड- कोचिंग संचालकों ने की सेंटरों के संचालन की मांग, सरकार ने सुनाया यह फैसला
इस संबंध में एजेंसी की ओर से प्राइवेट अस्पतालों से साफ कहा गया है कि आरोग्य मित्र के पास उपलब्ध डेटा बेस के आधार पर मरीज की पहचान कर ली जाए। यदि मरीज पात्र है तो उसके निशुल्क इलाज की अनुमति मांगी जाए।एजेंसी तत्काल मेल के जरिए अनुमति दे देगी। ऐसे में मरीज का इलाज बिना कार्ड के ही शुरू हो जाएगा। साथ ही मरीज के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज के समय अस्पताल में ही उसका गोल्डन कार्ड बना दिया जाएगा ताकि अस्पताल को भुगतान में भी कोई परेशानी न हो।

त्रिवेन्द्र सरकार की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, ऐसे खोलें खुद का सीएससी सेंटर