देहरादून- गोल्डन कार्ड धारकों को मिलेगा प्लाज्मा व प्लेटलेट इलाज कैशलेस, पढिय़े पूरी खबर

देहरादून-कोरोना संक्रमित और डेंगू मरीजों के लिए प्लाज्मा व प्लेटलेट की जरूरत पड़ती है। ऐसे में सरकार ने पहली बार प्लाज्मा और प्लेटलेट के रेट तय किए हैं। जिसमें प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के जनरल वार्ड में भर्ती के लिए 9000 रुपये और निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए 12 हजार रुपये
 | 
देहरादून- गोल्डन कार्ड धारकों को मिलेगा प्लाज्मा व प्लेटलेट इलाज कैशलेस, पढिय़े पूरी खबर

देहरादून-कोरोना संक्रमित और डेंगू मरीजों के लिए प्लाज्मा व प्लेटलेट की जरूरत पड़ती है। ऐसे में सरकार ने पहली बार प्लाज्मा और प्लेटलेट के रेट तय किए हैं। जिसमें प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के जनरल वार्ड में भर्ती के लिए 9000 रुपये और निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए 12 हजार रुपये की दर निर्धारित की गई है।

हल्द्वानी-सुशीला तिवारी में डॉक्टर समेत चार की कोरोना से मौत, प्रशासन में मचा हडक़ंप

प्रदेश में आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड धारक मरीजों को प्लाज्मा व प्लेटलेट इलाज कैशलेस मिलेगा। यदि किसी कार्ड धारक मरीज को प्लाज्मा की जरूरत पड़ती है तो उसे प्लाज्मा या प्लेटलेट के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। आयुष्मान योजना में प्लाज्मा व प्लेटलेट के लिए अलग से पैकेज होगा। इसके लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण को सरकार की ओर से प्लाज्मा व प्लेटलेट के तय किए रेट को पैकेज में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा गया है।