देहरादून-डबल लेन सडक़ों से जुड़ेंगे विकासखंड मुख्यालय, ऐसे आयेंगी सडक़ दुर्घटनाओं में कमी

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में विकासखंड स्तर तक बेहतर सडक़ सुविधाओं के विकास एवं सडक़ दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिये विकास खण्ड मुख्यालयों को डबल लेन सडक़ से जोड़ा जायेगा। सीएम ने कहा कि विकास खण्ड मुख्यालयों को जोडऩे वाली अधिकांश सडक़ें कम चौड़ी होने के कारण यातायात की
 | 
देहरादून-डबल लेन सडक़ों से जुड़ेंगे विकासखंड मुख्यालय, ऐसे आयेंगी सडक़ दुर्घटनाओं में कमी

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में विकासखंड स्तर तक बेहतर सडक़ सुविधाओं के विकास एवं सडक़ दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिये विकास खण्ड मुख्यालयों को डबल लेन सडक़ से जोड़ा जायेगा। सीएम ने कहा कि विकास खण्ड मुख्यालयों को जोडऩे वाली अधिकांश सडक़ें कम चौड़ी होने के कारण यातायात की सुगमता के लिये कम आबादी वाले विकास खंडों को जोडऩे वाली सडक़ों को डेढ़ लेन तथा अधिक आबादी वाले विकासखंडों को डबल लेन सडक़ से जोड़ा जायेगा। डबल लेन सडक़ से इन क्षेत्रों में अवागमन और अधिक सुरक्षित तथा सुविधापूर्ण हो सकेगा। यातायात नियंत्रण एवं सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने में भी इससे मदद मिलेगी।

हल्द्वानी-बेरोजगार मात्र 15900 रूपये से शुरू करें अपना व्यापार, ये कंपनी करेंगी आपके सपनों को साकार

सीएम ने कहा कि विकासखंडों को जोडऩे वाली सडक़ों के चौड़ीकरण से राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक आवागमन सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों को सडक़ से जोडऩे का लक्ष्य भी पूर्ण होने वाला है। इससे विकास खण्डों तक ग्रामीण क्षेत्रवासियों को आवगमन में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सडक़ों का सुदृढ़ीकरण क्षेत्रीय विकास की राह भी प्रशस्त करती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश की राजधानी से राज्य को जोडऩे वाली सडक़ों के और अधिक सुदृढ़ीकरण एवं चारधाम तथा भारत माता सडक़ परियोजनाओं से राज्य के सभी लोग बेहतर सडक़ों से जुड़ जायेंगे। कर्णप्रयाग तक रेल पहुंचने से राज्य वासियों को तो सुविधा होगी है, चार धाम यात्रा के भी नये आयाम प्राप्त होंगे।