देहरादून-इस दिन से खुलेेंगे प्रदेशभर में विवि और कॉलेज, उच्च शिक्षा प्रमुख सचिव ने जारी किये आदेश

देहरादून-कोरोना वायरस के बाद सालभर से प्रदेश में बंद पड़े उच्च शिक्षण संस्थान जल्द खुलने जा रहे है। सरकार ने आगामी एक मार्च से सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में सभी सेमेस्टर को पहले की भांति संचालित करने का आदेश जारी किया है। अलबत्ता सभी शिक्षण संस्थाओं को कोरोना से सुरक्षा से संबंधित मानकों का पालन
 | 
देहरादून-इस दिन से खुलेेंगे प्रदेशभर में विवि और कॉलेज, उच्च शिक्षा प्रमुख सचिव ने जारी किये आदेश

देहरादून-कोरोना वायरस के बाद सालभर से प्रदेश में बंद पड़े उच्च शिक्षण संस्थान जल्द खुलने जा रहे है। सरकार ने आगामी एक मार्च से सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में सभी सेमेस्टर को पहले की भांति संचालित करने का आदेश जारी किया है। अलबत्ता सभी शिक्षण संस्थाओं को कोरोना से सुरक्षा से संबंधित मानकों का पालन करना होगा।

हल्द्वानी- किसानों के बाद अब व्यापारी करेंगे बड़ा आंदोलन, इस दिन प्रदेशभर में होगा आंदोलन

इससे पहले सरकार ने बीती 11 दिसंबर को आदेश जारी कर ऑफलाइन मोड में आंशिक रूप से पठन-पाठन सुचारू करने का आदेश जारी किया था। साथ ही 15 दिसंबर को पठन-पाठन शुरू करने के संबंध में गाइड लाइन जारी की गई थीं। उक्त आदेश में स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर पर पहले और अंतिम सेमेस्टर में अनिवार्य रूप से पढ़ाए जाने वाले थ्योरी और प्रेक्टिकल विषयों की आफलाइन कक्षाएं संचालित करने को अनुमति दी गई थी।

हरिद्वार-धर्मनगरी में सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़, कॉल गर्ल के साथ आपत्तिजनक हालात में मिले इस जिले के पार्षद साहब
आज उच्च शिक्षा प्रमुख सचिव आनंद बद्र्धन ने सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, उच्च शिक्षा निदेशक और जिलाधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। आदेश में बीती 11 दिसंबर को जारी शासनादेश में आंशिक संशोधन किया गया है। सरकार के इस फैसले से उच्च शिक्षण संस्थाओं में एक लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं की आफलाइन पढ़ाई का रास्ता साफ हो गया है।