देहरादून-चंपावत से हुई 30 लाख की ठगी का खुलासा, एसटीएफ ने पश्चिमी बंगाल में दबोचा मास्टरमाइंड साइबर ठग

देहरादून-30 लाख की साइबर ठगी करने वाले मास्टरमाइंड साइबर ठग को स्पेशल टास्क फोर्स और साइबर थाना पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान अंकित चक्रवर्ती निवासी प्रातापकितया रोड बारासत वेस्ट बंगाल के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया कि एक पुलिस टीम अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पश्चिम बंगाल भेजी
 | 
देहरादून-चंपावत से हुई 30 लाख की ठगी का खुलासा, एसटीएफ ने पश्चिमी बंगाल में दबोचा मास्टरमाइंड साइबर ठग

देहरादून-30 लाख की साइबर ठगी करने वाले मास्टरमाइंड साइबर ठग को स्पेशल टास्क फोर्स और साइबर थाना पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान अंकित चक्रवर्ती निवासी प्रातापकितया रोड बारासत वेस्ट बंगाल के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया कि एक पुलिस टीम अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पश्चिम बंगाल भेजी गई है।

चंपावत-प्रसव पीड़ा से तड़पती रही गर्भवती, अस्पताल ने नहीं किया भर्ती तो बाहर ही जना बच्चा

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि चम्पावत निवासी एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई कि उन्हे अज्ञात व्यक्ति ने फोन और एसएमएस के माध्यम से सम्पर्क किया और इंटरनेट बैंकिग का एक्सेस प्राप्त कर उनके खाते से 30 लाख रुपये की ऑनलाइन निकासी कर दी। इस मामले को गंभीरता से देखते हुए विवेचना साइबर थाने में नियुक्त निरीक्षक विकास भारद्वाज को सौंपी गई।

ठग द्वारा प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर, बैंक खातों का विवरण प्राप्त कर जांच की गई तो पता लगा कि साइबर ठगों ने जिन नम्बरों से संपर्क किया वह नंबर पश्चिम बंगाल राज्य के पाए गए। बैंक खाते भी वहीं के निकले। साइबर ठगों ने पश्चिम बंगाल के दो बैंक खातों का प्रयोग करते हुए धोखाधड़ी से 30 लाख की धनराशि ट्रांसफर की गई है। इन खातों के बैंक स्टेटमेंट का अवलोकन करने पर बैंक खातों से धनराशि अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर होने की जानकारी मिली।

जिसके बाद जांच में पता चला कि घटना में इस्तेमाल हुए बैंक खातों में कुछ माह की अवधि में ही लगभग एक करोड़ से अधिक की धनराशि का लेनदेन हुआ है। जिसके बाद एक पुलिस टीम को पश्चिम बंगाल भेजा गया है। पुलिस टीम ने एक साइबर ठग को पश्चिम बंगाल के दूरस्थ जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी शातिर किस्म का साइबर अपराधी है और मास्टर माइंड भी, जिसने विभिन्न राज्यों के कई व्यक्तियों को इसी प्रकार ठगी का शिकार बनाया है। उसकी पहचान अंकित चक्रवर्ती निवासी प्रातापकितया रोड बारासत वेस्ट बंगाल के रूप में हुई है।